शेयर मंथन में खोजें

बाजार में तलहटी बन जाने के संकेत

आर के गुप्ता, एमडी, टॉरस म्यूचुअल फंड : आज बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ होने की उम्मीद है, लेकिन दोपहर के बाद बिकवाली उभरने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता।

पिछले 2 दिनों से बाजार की चाल और विदेशी संस्थागत निवेशकों (FII) के रुझान को देख कर ऐसा लग रहा है कि शायद मौजूदा गिरावट की तलहटी बन गयी है। हालाँकि अगले 2-3 दिन एफआईआई के आँकड़े देखने के बाद ही उनका रुझान पलटने की पुष्टि हो सकेगी। वहीं घरेलू संस्थागत निवेशकों के पास भी एसआईपी (SIP) और एनएफओ (NFO) के जरिये नया पैसा आने लगा है।
दूसरी ओर 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले की जांच संयुक्त संसदीय समिति (JPC) से कराने की मांग पर सरकार के सहमत होने की अटकलों से राजनीतिक अस्थिरता थोड़ी कम होती दिख रही है। ऐसे में इस हफ्ते निफ्टी 5600 तक जा सकता है। गिरावट की स्थिति में भी निफ्टी 5200 से नीचे फिसलने की आशंका कम रहेगी। वैसे मुझे नहीं लगता कि निफ्टी फिलहाल 5200 तक भी फिसलेगा।
अभी फार्मा (Pharma), आईटी (IT), एफएमसीजी (FMCG), कैपिटल गुड्स (Capital Goods) और बैंकिंग (Banking) शेयरों में मजबूती रह सकती है। वहीं रियल एस्टेट (Real Estate), चीनी, टेक्स्टाइल और टेलीकॉम शेयर कमजोर लग रहे हैं। (R K Gupta, MD, Taurus Mutual Fund)
(शेयर मंथन, 15 फरवरी 2011)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"