शेयर मंथन में खोजें

USFDA की जाँच रिपोर्ट से Lupin का शेयर 52 सप्ताह के उच्च स्तर पर

दवा कंपनी ल्युपिन (Lupin Ltd) को यूनाइटेड स्टेट्स फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (USFDA) से स्थापना निरीक्षण रिपोर्ट (EIR) मिलने के बाद बुधवार (12 जुलाई) को शुरुआती कारोबार में कंपनी का शेयर एनएसई पर दो प्रतिशत चढ़कर 52 सप्ताह के उच्च स्तर 942.95 रुपये पर पहुँच गया।

शाम को यह 2.93% की उछाल के साथ 941 रुपये पर बंद हुआ। बंबई शेयर बाजार में सुबह 9.23 मिनट पर ल्युपिन का शेयर 8.45 रुपये या 0.93% की बढ़त के साथ 921.35 रुपये पर चल रहा था।

ल्युपिन को अपने पीथमपुर यूनिट -2 विनिर्माण सुविधा के लिए यूएसएफडीए से ईआईआर प्राप्त हुई है जो मौखिक ठोस और नेत्र खुराक रूपों का निर्माण करती है। ईआईआर 21 मार्च से 29 मार्च, 2023 तक किए गए सुविधा के अंतिम निरीक्षण के बाद जारी किया गया था। यूएसएफडीए ने निर्धारित किया है कि सुविधा का निरीक्षण वर्गीकरण स्वैच्छिक कार्रवाई संकेतित (VAI) है।

कंपनी ने कहा कि हमें खुशी है कि पीथमपुर यूनिट-2 इकाई के लिए संतोषजनक वीएआई दर्जे के साथ यूएसएफडीए से ईआईआर प्राप्त हुआ है। यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है क्योंकि हम गुणवत्ता और अनुपालन में अपनी प्रतिष्ठा का निर्माण करते हैं। ल्युपिन के प्रबंध निदेशक नीलेश गुप्ता ने कहा कि हम अब इस सुविधा से नए उत्पादों की मंजूरी और लॉन्च, विशेष रूप से नेत्र उत्पादों की उम्मीद कर रहे हैं।

4 जुलाई को, कंपनी को यूएसएफडीए से अपने संक्षिप्त नई दवा आवेदन (ANDA), मौखिक निलंबन के लिए डोल्यूटेग्राविर गोलियाँ, पाँच मिलीग्राम के लिए अस्थायी मंजूरी मिली। यह मंजूरी मौखिक निलंबन के लिए टिविके पीडी टैबलेट के जेनेरिक समकक्ष, वीआईवी हेल्थकेयर कंपनी के पाँच मिलीग्राम के विपणन के लिए है। इस उत्पाद का निर्माण भारत में ल्युपिन के नागपुर संयंत्र में किया जाएगा।

(शेयर मंथन, 12 जुलाई 2023)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"