शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

आदित्य बिड़ला कैपिटल, जीआईसी हाउसिंग और मारुति सुजुकी खरीदें : एंजेल ब्रोकिंग

प्रमुख ब्रोकिंग फर्म एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) ने आदित्य बिड़ला कैपिटल (Aditya Birla Capital), जीआईसी हाउसिंग (GIC Housing) और मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) के शेयर खरीदने की सलाह दी है।

एंजेल ब्रोकिंग ने कहा है कि आदित्य बिड़ला कैपिटल (102 रुपये) को 151 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें, जो इसके मौजूदा स्तर से करीब 47.6% अधिक है। ब्रोकिंग फर्म ने बचत के वित्तीयकरण और बीमा तथा म्यूचुअल फंड में बढ़ते निवेश से निरंतर विकास सुनिश्चित होने की उम्मीद जतायी है।

ब्रोकिंग फर्म के अनुसार जीआई हाउसिंग (266 रुपये) को 424 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें, जो इसके मौजूदा स्तर से करीब 59.2% अधिक है। ब्रोकिंग फर्म ने कंपनी की ऋण बुक अगले सालों में 24.3% की दर से बढ़ने की उम्मीद जतायी है। साथ ही उधार मिश्रण में परिवर्तन से कंपनी का शुद्ध ब्याज मार्जिन सुधरेगा।

एंजेल ब्रोकिंग ने कहा है कि मारुति सुजुकी (7,033 रुपये) को 8,552 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें, जो इसके मौजूदा स्तर से करीब 21.6% अधिक है। ब्रोकिंग फर्म ने कहा है कि जीएसटी के बाद बेहतर उत्पाद मिश्रण के साथ कंपनी की बिक्री में मात्रा में बढ़ोतरी की उम्मीद है। कंपनी को गुजरात संयंत्र के उच्च परिचालन से भी लाभ मिलेगा, जो मार्जिन अभिवृद्धि होगा।

 
स्पष्टीकरण : इन शेयरों में विश्लेषक या उनके ग्राहकों के हित जुड़े हो सकते हैं।

(शेयर मंथन, 04 जून 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"