शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

अरबिंदो फार्मा, एचडीएफसी बैंक और महिंद्रा ऐंड महिंद्रा खरीदें : एंजेल ब्रोकिंग

प्रमुख ब्रोकिंग फर्म एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) ने अरबिंदो फार्मा (Aurobindo Pharma), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) और महिंद्रा ऐंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) के शेयर खरीदने की सलाह दी है।

एंजेल ब्रोकिंग ने कहा है कि अरबिंदो फार्मा (620 रुपये) को 890 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें, जो इसके मौजूदा स्तर से करीब 43.6% अधिक है। ब्रोकिंग फर्म के अनुसार भारतीय दवा कंपनियों के बीच उत्पादकता के माध्यम से वृद्धि हासिल करने के जरिये अरबिंदो फार्मा जेनेरिक बाजार में चुनौतियों का सामना के लिए अच्छी स्थिति में है। एंजेल ब्रोकिंग ने कहा है कि वित्त वर्ष 2017-18 से 2019-20ई की अवधि में अरबिंदो की आमदनी में 13% और मुनाफे में 8% की सीएजीआर से बढ़ोतरी होगी। अपनी अन्य समकक्ष कंपनियों और खुद इसके अपने उचित मूल्यांकन (17-18 पीई) के मुकाबले कंपनी का मूल्यांकन कम है।

ब्रोकिंग फर्म के अनुसार एचडीएफसी बैंक (417 रुपये) को 490 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें, जो इसके मौजूदा स्तर से करीब 17.5% अधिक है। ब्रोकिंग फर्म के मुताबिक सुस्त 2016-17 के बाद बैंक की ऋण में बढ़ोतरी की संभावना है। कम ऋण लागत से मजबूत कंपनी की शुद्ध आमदनी में वृद्धि होगी, जबकि सीएएसए की हिस्सेदारी बढ़ने से शुद्ध ब्याज मार्जिन में सुधार होगा

एंजेल ब्रोकिंग ने कहा है कि महिंद्रा ऐंड महिंद्रा (644 रुपये) को 1,050 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें, जो इसके मौजूदा स्तर से करीब 63% अधिक है। ब्रोकिंग फर्म ने महिंद्रा के संबंध में कहा है कि वाहन क्षेत्र में बेहतर वृद्धि (नये मॉडल लॉन्च करने और कुछ मॉडलों को नया रूप देने), मजबूत ब्रांड रिकॉल, ग्रामीण इलाकों में माँग बढ़ने तथा ट्रैक्टर सेगमेंट में मजबूत वृद्धि की उम्मीद से मुनाफे में जोरदार बढ़ोतरी की उम्मीद है।

 
स्पष्टीकरण : इन शेयरों में विश्लेषक या उनके ग्राहकों के हित जुड़े हो सकते हैं।

(शेयर मंथन, 10 जून 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"