शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

अहलूवालिया कॉन्ट्रैक्ट्स (Ahluwalia Contracts) को 348.00 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) ने अहलूवालिया कॉन्ट्रैक्ट्स (Ahluwalia Contracts) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 348.00 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य इसके मौजूदा शेयर भाव से 12% अधिक है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2017-18 में प्रति शेयर आय (EPS) 19 रुपये होगी, जिस पर 18.30 के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 348.00 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
एकीकृत निर्माण कंपनी अहलूवालिया कॉन्ट्रैक्ट्स में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि इसके पोर्टफोलियो में रिहायशी और कमर्शियल परिसर, होटल, संस्थागत भवन, हॉस्पिटल, कॉर्पोरेट दफ्तर, आईटी पार्क और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ कॉरपोरेट अफेयर्स, इंद्रप्रस्थ इंस्टीट्यूट ऑफ इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजीज और आईटी कैम्पस मंडी जैसे इंडस्ट्रिटल परिसर और शैक्षणिक संस्थान शामिल हैं। कंपनी को 67% ठेके पब्लिक सेक्टर और शेष 33% प्राइवेट सेक्टर से प्राप्त होते हैं। इसे प्राप्त 1,500 करोड़ रुपये के ठेकों में से अधिकतर हेल्थकेयर, शिक्षा और बैंक इमारतों के लिए मिल रहे हैं। अहलूवालिया कॉन्ट्रैक्ट्स चालू वित्त वर्ष में अपने 15% राजस्व ग्रोथ और 13-13.5% एबिटा मार्जिन के लक्ष्य की ओर अग्रसर है। जबकि इसे अगले वित्त वर्ष में 20% की राजस्व ग्रोथ, मार्जिन में 0.5% की बढ़त और ठेके 1,600-2,000 करोड़ रुपये के कार्य मिलने की उम्मीद है।
एसएमसी ने अपनी रिपोर्ट में उल्लेख किया है कि कंपनी का राजस्व सालाना आधार पर चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 12% बढ़ कर 358 करोड़ रुपये, एबिटा मार्जिन 82 आधार अंक बढ़ कर 13.2% और शुद्ध लाभ 23% की बढ़त के साथ 24 करोड़ रुपये रहा। इसके अलावा सरकार के सामाजिक और शहरी इन्फ्रा पर ध्यान लगाने से कंपनी को पाइपलाइन में और ठेके मिलने की उम्मीद है। कोटा परियोजना से मिलने वाले पट्टा किराये से भी इसके राजस्व में इजाफा होगा। साथ ही कंपनी ने लंबी अवधि ऋण मुक्त होने का लक्ष्य बनाया है। (शेयर मंथन, 11 मार्च 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"