शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

अरविंद (Arvind) को 464.00 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल ने अरविंद (Arvind) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 464 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य भाव कंपनी के मौजूदा शेयर भाव से 19% ज्यादा है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2017-18 में अरविंद की प्रति शेयर आय (EPS) 20.62 रुपये होगी, जिस पर 22.50 के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 464 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
अरविंद में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि कंपनी ने हाल ही में पुरुषों के परिधान ब्रांड 'ट्रू ब्लू' की शुरुआत करने के लिए पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के साथ समझौता किया है। कंपनी ने इस ब्रांड के 25 स्टोर खोलने और 5 सालों में इससे 200-300 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त करने का लक्ष्य बनाया है। कपड़ा उद्योग लगातार अरविंद का प्रमुख राजस्व प्रदाता स्रोत बना हुआ है और इसी कराण कंपनी प्रबंधन वस्त्र व्यापार पर ध्यान लगा रहा है। कंपनी अपना मार्जिन बढ़ाने के लिए अगले कुछ वर्षों में फैब्रिक बिक्री की हिस्सेदारी 6% से बढ़ा कर 20% करने की ओर अग्रसर है। अरविंद के पास ऐरॉ, यूएस पोलो, गैंट, नॉटिका, आईजॉड और टॉमी हिलफिगर जैसे विदेशी लाइसेंस परिधान ब्रांडों के सबसे बड़े पोर्टफोलियो के साथ ही मेगामार्ट ब्रांड नाम के अंतर्गत भारत की सबसे बड़ी 225 आउटलेट वाली मजबूत रिटेल चेन है, जिसका अरविंद स्वयं संचालन करती है। अपने ग्राहकों को सबसे उत्तम कपड़े और रेडीमेड्स मुहैया करने के लिए कंपनी पूरे देश में "द अरविंद स्टोर'' की स्थापना कर रही है। इसके अलावा हाल ही में अरविंद ने अपनी पूर्ण सहायक कंपनी अरविंद फैशंस में 10% हिस्सेदारी एक निजी इक्विटी फर्म को 740 करोड़ रुपये में बेची, जिससे इसकी घरेलू परिधान बाजार स्थिति मजबूत होगी।
अरविंद ने अफ्रीकी देश इथियोपिया में 2 गार्मेंट इकाइयों की स्थापना की योजना तैयार कर ली है, जिससे इसके राजस्व में और 1,000 करोड़ रुपये का इजाफा होगा। इसके अलावा नोटबंदी के बावजूद अरविंद का ब्रांडेड परिधान व्यापार 24% की बढ़त के साथ 770 करोड़ रुपये और कपड़ा उद्योग 8% की वृद्धि के साथ 140 करोड़ रुपये रहा, जिससे सालाना आधार पर इसका राजस्व 15% की बढ़ोतरी के साथ 2,346 करोड़ रुपये पर पहुँच गया। अरविंद अपने नये ओमनी चैनल - NNNow.com के लिए भी तेजी से आगे बढ़ रही है। एसएमसी ने अपनी रिपोर्ट में उल्लेख किया है कि अरविंद ने अगले डेढ़ साल में 'स्ट्राइड' नाम के 5 स्टोरों की शुरुआत के साथ 520 करोड़ डॉलर के जूता खुदरा उद्योग में भी उतरने की तैयारी कर ली है। (शेयर मंथन, 25 मार्च 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"