शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

अपोलो टायर्स (Apollo Tyres) को 214 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल ने अपोलो टायर्स (Apollo Tyres) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 214 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य भाव कंपनी के शेयर के मौजूदा भाव से 22% ज्यादा है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2016-17 में अपोलो टायर्स की प्रति शेयर आय (EPS) 19.42 रुपये होगी, जिस पर 11 के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 214 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
अपोलो टायर्स में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि यह भारत के अलावा एशिया की बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं और यूरोप में फैली एक अग्रणी कंपनी है। चालू वित्त वर्ष में कंपनी ने यूरोप और घरेलू संचालन के लिए 3,200 करोड़ रुपये से अधिक के पूँजीगत व्यय की व्यवस्था की है, जिसमें यूरोप के लिए 1,510 करोड़ रुपये के पूँजीगत व्यय की व्यवस्था की गयी है। साथ ही कंपनी प्रबंधन के अनुसार अपोलो टायर्स वित्त वर्ष 2017 में दोहरे अंक की वृद्धि की योजना बना रही है। इसके अलावा कंपनी अपने ट्रक रेडियल संयंत्र के 100% उपयोग की भी व्यवस्था कर रही है।
एसएमसी ने अपनी रिपोर्ट में जिक्र किया है कि कंपनी अपने चेन्नई स्थित संयंत्र की प्रतिदिन ट्रक, बस रेडियल 6,000 टायरों की क्षमता को दोगुना कर 12,000 टायर प्रतिदिन करने की प्रक्रिया में है। साथ ही कंपनी को इस वित्त वर्ष में मार्जिन 18% के आसपास बनाये रखने की उम्मीद है। कंपनी ने संकेत दिया है कि हंगरी ग्रीनफील्ड परियोजना में 2017 की पहली तिमाही में उत्पादन शुरू हो जायेगा। इस नयी परियोजना के सहारे कंपनी यूरोप में दिग्गज कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के लिए भी तैयार हो जायेगी।
ब्रोकिंग फर्म ने जिक्र किया है कि कंपनी ने मलेशिया में अपना विस्तार करने के लिए वहाँ अपना ऑफिस तैयार किया है। गौरतलब है कि मलोशिया आसियान क्षेत्र में तीसरा सबसे बड़ा मोटर वाहन बाजार है। कंपनी मलेशिया के मलेशियाई प्रतिस्थापन टायर बाजार में बड़ी हिस्सेदारी का लक्ष्य बना रही है, जिसकी वार्षिक क्षमता 5,80,000 ट्रक-बस रेडियल और 95 लाख यात्री कार टायरों की है। मलेशिया के अलावा अपोलो टायर्स थाईलैंड और इंडोनशिया में पहले ही से मौजूद है। (शेयर मंथन, 06 अगस्त 2016)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"