कल्याण ज्वैलर्स की 2023 में 52 शोरुम खोलने का लक्ष्य

कल्याण ज्वैलर्स विस्तार की योजना बना रही है।इसी को ध्यान में रखकर कंपनी ने 2023 में 52 शोरुम खोलने का लक्ष्य तय किया है। कंपनी की रिटेल पहुंच बढ़ाने की दिशा में यह कदम है।

एलऐंडटी (L&T) को आर्सेलर मित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया से ऑर्डर मिला

इंफ्रा सेक्टर की दिग्गज कंपनी लार्सन ऐंड टूब्रो को मेगा ऑर्डर मिला है। कंपनी की ओर से किए गए वर्गीकरण के हिसाब से 7000 करोड़ रुपये से अधिक के ऑर्डर मेगा के तहत आते हैं।

सन फार्मा का हलोल इकाई इंपोर्ट अलर्ट सूची में शामिल

दवा कंपनी सन फार्मा को अमेरिकी ड्रग रेगुलेटर यानी यूएसएफडीए (USFDA) से झटका लगा है। यूएसएफडीए ने कंपनी के हलोल इकाई को इंपोर्ट अलर्ट की सूची में डाला है।

कमिंस इंडिया का टेक्निमोंट के साथ करार

 वैश्विक स्तर पर पावर सॉल्यूशंस मुहैया कराने वाली कंपनी कमिंस ने टेक्निमोंट (Tecnimont) के साथ करार किया है। इस करार के तहत कंपनी सरकारी कंपनी गेल (GAIL) यानी गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया को प्रोटोन एक्सचेंज मेंब्रेन इलेक्ट्रोलाइजर लगाने में मदद करेगी।

इलेक्ट्रिक लोकोमोटिव प्रोजेक्ट के लिए सीमेंस ने लगाई सबसे कम बोली

इंजीनियरिंग के क्षेत्र में काम कर रही सीमेंस इलेक्ट्रिक लोकोमोटिव के एक प्रोजेक्ट के लिए सबसे कम बोली लगाने वाली कंपनी बनी है।

टेलीकॉम इंफ्रा विकसित करने के लिए मेटा का एयरटेल से करार का ऐलान

सोशल मीडिया की बड़ी कंपनी मेटा प्लैटफॉर्म और टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने करार का ऐलान किया है।

नगरनार स्टील इकाई के विनिवेश के लिए सरकार ने बोली मंगाई

सरकार ने एनएमडीसी के नगरनार स्टील इकाई के विनिवेश के लिए बोली मंगाई है। सरकार ने एनएमडीसी के नगरनार स्टील इकाई की स्ट्रैटेजी बिक्री के लिए शुरुआती बोली मंगाई है।

जायडस लाइफसाइंसेज को यूएसएफडीए से दवा के लिए अंतिम मंजूरी

दवा कंपनी जायडस लाइफसाइंसेज को अमेरिकी ड्रग रेगुलेटर यानी यूएसएफडीए (USFDA) से दवा की बिक्री के लिए शुरुआती मंजूरी मिली है। कंपनी को टोपिरामेट (Topiramate ER) एक्सटेंडेड रिलीज कैप्सूल की बिक्री के लिए यूएसएफडीए से मंजूरी मिली है।

गैस प्राइसिंग पर किरीट पारिख समिति ने सौंपी रिपोर्ट

केंद्र सरकार की ओर से गैस प्राइसिंग पर गठित किरीट पारिख समिति ने आज अपनी रिपोर्ट पेट्रोलियम मंत्रालय को सौंप दी है। समिति ने फ्लोर और सिलिंग प्राइस की सिफारिश की है।

डिप्रेशन की दवा की अर्जी को यूएसएफडीए से मंजूरी

जेबी केमिकल ऐंड फार्मास्यूटिकल्स (जेबी फार्मा) को अमेरिकी ड्रग रेगुलेटर यानी यूएसएफडीए (USFDA) से दवा की अर्जी को मंजूरी मिली है।

ब्रिटानिया का सब्सिडियरी के जरिए कारोबार विस्तार के लिए संयुक्त उपक्रम का गठन

पैकेज्ड फूड्स कंपनी ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज ने संयुक्त उपक्रम के गठन का ऐलान किया है। कंपनी ने यह करार फ्रांस की 'चीज' बनाने वाली कंपनी Bel SA के साथ किया है। यह करार कंपनी की सब्सिडियरी ब्रिटानिया डेयरी प्राइवेट लिमिटेड यानी बीडीपीएल (BDPL) ने किया है।

ग्लैंड फार्मा का सेनेक्सी (Cenexi) ग्रुप के अधिग्रहण के लिए करार

ग्लैंड फार्मा ने सेनेक्सी (Cenexi) ग्रुप के 100 फीसदी अधिग्रहण के लिए करार किया है। यह करार कंपनी की सिंगापुर सब्सिडियरी ग्लैंड फार्मा इंटरनेशनल पीटीई (PTE) ने किया है।

'TMRW' ने 8 ब्रांड्स में खरीदी हिस्सेदारी

आदित्य बिड़ला ग्रुप की लाइफस्टाइल ब्रांड 'TMRW' ने आठ डिजिटल फर्स्ट लाइफस्टाइल ब्रांड्स में हिस्सेदारी खरीदी है। हिस्सा खरीद पर कंपनी 290 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

ल्यूपिन का ब्राजील में 9 ब्रांड्स के अधिग्रहण के लिए करार

 दवा कंपनी ल्यूपिन ने एक्सचेंज को जानकारी दी कि उसकी ब्राजील की सब्सिडियरी ने उत्पाद अधिग्रहण के लिए करार किया है। कंपनी 9 उत्पादों का अधिग्रहण बॉश हेल्थ कंपनीज इंक (Bausch Health Companies Inc) से करेगी।

जायडस लाइफसाइंसेज को यूएसएफडीए से दवा के लिए शुरुआती मंजूरी

दवा कंपनी जायडस लाइफसाइंसेज को अमेरिकी ड्रग रेगुलेटर यानी यूएसएफडीए (USFDA) से दवा की बिक्री के लिए शुरुआती मंजूरी मिली है।

एलऐंडटी (L&T) के हाइड्रोकार्बन कारोबार को मिला ऑर्डर

एलऐंडटी (L&T) के हाइड्रोकार्बन कारोबार को ऑर्डर मिला है। कंपनी को दो ऑफशोर से जुड़े दो ऑर्डर मिले हैं। कंपनी को यह ऑर्डर बीजीईपीएल यानी BGEPL (ब्रिटिश गैस एक्सप्लोरेशन ऐंड प्रोडक्शन इंडिया लिमिटेड) से मिले हैं।

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"