शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

FY-2025 की पहली तिमाही में एवेन्यू सुपरमार्ट्स का मुनाफा 17.5% बढ़ा

एवेन्यू सुपरमार्ट्स ने वित्तवर्ष 2025 की पहली तिमाही के कारोबारी नतीजे पेश किये हैं। इस अवधि में कंपनी का मुनाफा 17.5% बढ़ा है। कंपनी का लाभ 658.8 करोड़ रुपये से बढ़कर 773.8 करोड़ रुपये हो गया है। वहीं, इस अवधि में कंपनी की आय में 18.6% की बढ़ोतरी हुई है।

सेनको गोल्ड का पहली तिमाही रिटेल बिक्री में 11% की बढ़ोतरी

सेनको गोल्ड ने पहली तिमाही के कारोबारी अपडेट 8 जुलाई को जारी कर दिए हैं। पहली तिमाही में कंपनी की रिटेल बिक्री में 11% की बढ़ोतरी देखने को मिली है। इस दौरान कंपनी ने 6 नए शोरूम भी खोले हैं।

लाइफ इंश्योरेंस कंपनियों का प्रीमियम जून में रिकॉर्ड 14.8% से बढ़ा

जून महीने में लाइफ इंश्योरेंस सेक्टर के प्रीमियम में रिकॉर्ड 14.8% की वृद्धि दर्ज हुई है। जून महीने में प्रीमियम कलेक्शन 42,434 करोड़ रुपये रहा है। लाइफ इंश्योरेंस की नामी कंपनियां जैसे एचडीएफसी लाइफ (HDFC Life) और आईसीआईसीआई (ICICI Prudential Life) प्रूडेंशियल लाइफ की हिस्सेदारी काफी ज्यादा है।

पहली तिमाही में गोदरेज कंज्यूमर का कारोबारी प्रदर्शन मिलाजुला रहा

एफएमसीजी की दिग्गज कंपनी गोदरेज कंज्यूमर ने 8 जुलाई को वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही के कारोबारी अपडेट जारी किए हैं। कंपनी के मुताबिक ऑर्गेनिक वॉल्यूम ग्रोथ हाई सिंगल डिजिट में रही है।

लार्सन ऐंड टूब्रो को मिडिल-ईस्ट में सोलर पावर इकाई के लिए बड़ा ऑर्डर मिला

इंफ्रा सेक्टर के हर क्षेत्र में काम करने वाली दिग्गज कंपनी लार्सन ऐंड टूब्रो को एक बड़ा ऑर्डर मिला है। कंपनी को यह ऑर्डर मिडिल-ईस्ट क्षेत्र से मिला है।

बैंक ऑफ इंडिया का पहली तिमाही में जमा 10% बढ़ा, एडवांसेज में 17.2% की वृद्धि

बैंक ऑफ इंडिया ने वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही के कारोबारी अपडेट जारी किए हैं। बैंक का कुल जमा सालाना आधार पर 10% बढ़कर 6.48 लाख करोड़ रुपये के स्तर पर पहुंच गया है।

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक का कुल जमा तिमाही आधार पर 0.4% घटा

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही के कारोबारी अपडेट जारी किए हैं। बैंक का कुल जमा पहली तिमाही में तिमाही आधार पर 0.4% घटा है। जमा 97,704 करोड़ रुपये से घटकर 97,290 करोड़ रुपये रह गया है।

FY25 की पहली तिमाही में एचडीएफसी बैंक का जमा 24.4% बढ़ा

निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक (HDFC) बैंक ने वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही के कारोबारी अपडेट जारी किए हैं। बैंक के जमा में 24.4% की वृद्धि हुई है और यह 23.8 लाख करोड़ रुपये के स्तर पर पहुंच गया है। पिछले साल यह आंकड़ा 19.13 लाख करोड़ रुपये था।

रेमंड का रियल एस्टेट कारोबार के डीमर्जर के फैसले को मंजूरी

रेमंड लिमिटेड ने कारोबार रीस्ट्रक्चरिंग की दिशा में अहम फैसला लिया है। इसी दिशा में रेमंड बोर्ड ने रियल एस्टेट कारोबार के डीमर्जर को मंजूरी दी है।

वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही में इंडसइंड बैंक का एडवांस 16% बढ़ा

निजी क्षेत्र के इंडसइंड बैंक ने पहली तिमाही के कारोबारी अपडेट 5 जुलाई को जारी किया है। बैंक के एडवांस में 16% की बढ़ोतरी है। 30 जून तक एडवांस 16% बढ़कर 3.48 लाख करोड़ रुपये रहा है।

बैंक ऑफ बड़ौदा के वैश्विक कारोबार में 8.52% की बढ़ोतरी दर्ज

बैंक ऑफ बड़ौदा ने पहली तिमाही के कारोबारी अपडेट जारी किया है। बैंक के वैश्विक कारोबार में 8.52% की बढ़ोतरी है। वैश्विक कारोबार 21.90 लाख करोड़ रुपये से बढ़कर 23.77 लाख करोड़ रुपये रहा है।

नियमों के उल्लंघन पर आरबीआई ने पीएनबी पर 1.31 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने सरकारी बैंक पीएनबी (PNB) यानी पंजाब नेशनल बैंक पर जुर्माना लगाया है। आरबीआई ने पीएनबी पर 1.31 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। सेंट्रल बैंक की ओर से यह जुर्माना बैंक पर लोन और केवाईसी (KYC) नियमों के उल्लंघन के आरोप में लगाया गया है।

कोफोर्ज ने सिग्निटी टेक्नोलॉजी में बढ़ाई अपनी हिस्सेदारी

कोफोर्ज ने सिग्निटी टेक्नोलॉजी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा दी है। कोफोर्ज ने हिस्सेदारी बढ़ाकर 28% कर ली है। डिजिटल सर्विस और सॉल्यूशंस मुहैया कराने वाली कंपनी कोफोर्ज ने 5 जुलाई को हिस्सा बढ़ाने की जानकारी एक्सचेंज को दी है।

बजाज ऑटो ने उतारी दुनिया की पहली सीएनजी (CNG) बाइक

दोपहिया वाहन की दिग्गज कंपनी बजाज ऑटो ने आज सीएनजी (CNG) बाइक को बाजार में उतारा है। यह दुनिया की पहली सीएनजी बाइक है। इस बाइक का नाम 'Freedom 125' है। कंपनी के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने कहा कि आज के ही दिन 25 साल पहले कंपनी ने सीएनजी थ्री-व्हीलर को बाजार में उतारा था।

वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही में एवेन्यू सुपरमार्ट की आय 18.32% बढ़ी

डी मार्ट के मालिकाना हक के तौर पर ऑपरेट करने वाली कंपनी एवेन्यू सुपरमार्ट ने वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही के कारोबारी अपडेट जारी किए हैं।

पेटीएम का मर्चेंट पार्टनर्स के लिए हेल्थ और आय सुरक्षा योजना लॉन्च

पेटीएम ब्रांड के मालिकाना हक रखने वाली कंपनी वन नाइन सेवन कम्युनिकेशंस लिमिटेड यानी ओसीएल (OCL) ने मर्चेंट पार्टनर्स यानी कारोबार में साझीदार बने लोगों के लिए एक नया प्लान (योजना) को बाजार में उतारा है।

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"