शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

अरविंद (Arvind) को 396.00 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल ने अरविंद (Arvind) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 396 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य भाव कंपनी के शेयर के मौजूदा भाव से 15% ज्यादा है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2016-17 में एनटीपीसी की प्रति शेयर आय (EPS) 17.6 रुपये होगी, जिस पर 22.52 के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 396 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
अरविंद में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि जून में समाप्त हुई तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 27% की बढ़त के साथ 74 करोड़ रुपये और आमदनी 18% की बढ़त के साथ 2,104 करोड़ रुपये रही थी। कंपनी ने हाल ही में पुरुषों के परिधान ब्रांड 'ट्रू ब्लू' की शुरुआत करने के लिए पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के साथ समझौता किया है। कंपनी इस ब्रांड के 25 स्टोर खोलने की योजना के अलावा 5 सालों में इससे 200-300 करोड़ रुपये प्राप्त करने का लक्ष्य बना रही है। इसके साथ ही कंपनी के कपड़ा व्यापार में 14% और चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में लगातार बेहतर प्रदर्शन करते हुए ब्रांड व्यापार में 26% की बढ़त हुई है। अरविंद अपने नये ओमनी चैनल - NNNow.com के लिए भी तेजी में है और आगे बढ़ रहा है।
कंपनी के पास ऐरॉ, यूएस पोलो, गैंट, नॉटिका, आईजॉड और टॉमी हिलफिगर जैसे विदेशी लाइसेंस परिधान ब्रांडों के सबसे बड़े पोर्टफोलियो के साथ ही मेगामार्ट ब्रांड नाम के अंतर्गत भारत की सबसे बड़ी 225 आउटलेट मजबूत रिटेल चेन है, जिसका अरविंद स्वयं संचालन करती है। इसके अलावा अपने ग्राहकों को सबसे अच्छे कपड़े और रेडीमेड्स मुहैया करने के लिए कंपनी पूरे देश में "द अरविंद स्टोर'' की स्थापना कर रही है। एसएमसी ने अपनी रिपोर्ट में उल्लेख किया है कि अरविंद अगले डेढ़ साल में 'स्ट्राइड' नाम के 5 स्टोरों की शुरुआत के साथ 520 करोड़ डॉलर के जूता खुदरा उद्योग में भी उतरने की योजना बना रही है। (शेयर मंथन, 15 अक्तूबर 2016)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"