शेयर मंथन में खोजें

कच्चे तेल और नेचुरल गैस की कीमतों में तेजी का रुझान - एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों में तेजी का रुझान रहने की संभावना हैं और कीमतों को 4,670 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 4,580 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

अमेरिकी कच्चे तेल के भंडार में आश्चर्यजनक बढ़ोतरी और भारत और जापान में कोविड-19 मामलों में तेज उछाल के बाद वैश्विक अर्थव्यवस्था में गिरावट और ईंधन की माँग में कमी आने की आशंका से आज तेल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन गिरावट हुई है। जिसने चिंता जताई कि वैश्विक अर्थव्यवस्था में गिरावट और ईंधन की माँग धीमी हो सकती है। ऊर्जा सूचना प्रशासन के अनुसार 16 अप्रैल को समाप्त में अमेरिकी कच्चे तेल के भंडार में अप्रत्याशित रूप से बढ़ोतरी हुई है। भारत, जो दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा तेल उपयोगकर्ता है, में बुधवार को कोविड-19 से दैनिक मौत के मामले में रिकॉर्ड वृद्धि हुई है। ब्रॉडकास्टर एनएचके के अनुसार जापान, दुनिया का नंबर 4 तेल आयातक, टोक्यो और ओसाका के लिए आपातकालीन स्थिति पर विचार कर रहा है। रूस के उप प्रधानमंत्री और ओपेक प्लस के सूत्रों ने कहा कि पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन और रूस के नेतृत्व में एक उत्पादक समूह, जिसे ओपेक प्लस के नाम से जाना जाता है, अगले सप्ताह बड़े पैमाने पर तकनीकी बैठक कर रहे हैं, जिसमें नीति में बड़े बदलाव की संभावना नहीं है।
नेचुरल गैस की कीमतों में तेजी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 199 रुपये के स्तर पर सहारा और 206 रुपये के स्तर पर बाधा रह सकता है। (शेयर मंथन, 22 अप्रैल 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"