निफ्टी (Nifty) चढ़ सकता है 10,800 तक : कुणाल सरावगी

kunal saraogiआज सोमवार को सपाट शुरुआत के बावजूद बाजार का रुझान (Trend) सकारात्मक ही लग रहा है। इस सकारात्मक रुझान में कोई बदलाव अभी नहीं है।

निफ्टी में एक अंतराल (गैप) बना था और वह उस अंतराल के ऊपर बना हुआ है। जब तक यह इसके ऊपर बना रहे, तब तक रुझान सकारात्मक ही रहना चाहिए। इस सप्ताह के दौरान बाजार एक दायरे के अंदर रह सकता है। निफ्टी नीचे 10,190 और ऊपर 10,360 के दायरे में बना रह सकता है।
जब यह 10,360 को पार करेगा तो 10,500 तक जाने की उम्मीद रहेगी, यानी हाल ही में निफ्टी जिस ऊँचाई तक चढ़ा था उसको वापस छू लेगा। कुछ लंबी अवधि के लिए देखें तो फिबोनाची स्तरों के आधार पर निफ्टी का अगला लक्ष्य 10,800 का दिख रहा है। कुल मिला कर बाजार में सकारात्मक रुझान है।
इस समय निजी बैंक, धातू और उपभोक्ता व्यय (कंज्यमूर स्पेंडिंग) वाले शेयर ठीक लग रहे हैं। चुनिंदा शेयरो की बात करें तो डीएलएफ में 220 रुपये के स्तर से नयी चाल (ब्रेकआउट) बनी है। जुबिलैंट फूडवर्क्स भी अच्छा लग रहा है। उसमें हमने 2,000 रुपये का लक्ष्य रखा है। हाल ही में निचले स्तरों से ऊपर उठने वाला एलआईसी हाउसिंग भी अच्छा लग रहा है। स्पष्टीकरण यह है कि इन तीनों शेयरों में मेरे अपने सौदे हैं। कुणाल सरावगी, सीईओ, इक्विटी रश (Kunal Saraogi, CEO, Equityrush)
(शेयर मंथन, 20 नवंबर 2017)

Add comment

Security code Refresh

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : नवंबर 2017 अंक डाउनलोड करें

वीडियो सूची

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"