इस चाल में निफ्टी 8,500 तक जाने की उम्मीद : कुणाल सरावगी

kunal saraogiशेयर बाजार में अभी तेजी का ही रुख नजर आ रहा है, क्योंकि चार्ट भी सकारात्मक हैं।

मगर थोड़ा खटका यह है कि बाजार में तेजी को लेकर अभी लगभग 100% आम राय है। बीते दो दिनों से बाजार कुछ अटक रहा है, पर निफ्टी में 50 से 100 अंकों की नरमी तो कभी भी आ सकती है। मुझे लगता है कि साप्ताहिक चार्ट पर जो नयी चाल (ब्रेकआउट) आने का संकेत है, वह काफी दमदार है और उसका प्रभाव तो पड़ना चाहिए। इस नयी चाल में निफ्टी का लक्ष्य 8,500 का बनता है। इसलिए 50-100 अंकों की नरमी आ सकती है, मगर कुल मिला कर बाजार का रुझान सकारात्मक है।
निफ्टी का 8200-8250 के आसपास थोड़ा रुकना संभव है। पर अभी ठहराव (कंसोलिडेशन) होगा या नहीं, यह मैं नहीं कह सकता। यह पहले से अनुमान लगाने वाली बात होगी। अभी चार्ट सकारात्मक है और इसमें नयी चाल दिख रही है। बेशक एक नरमी आ सकती है, जिसमें मुझे लगता है कि निफ्टी 8,050 या 8,080 के पास तक आ सकता है। इसके लिए अभी 8,080 पर पहला समर्थन होगा। मुझे लगता है कि 8,080 तक निफ्टी में एक बहुत ही हल्की नरमी आयेगी और फिर इसमें मजबूती आयेगी।
जब तक निफ्टी 7,950 के ऊपर बना हुआ है, तब तक इसकी संरचना सकारात्मक बनी रहेगी। अगर 7,950 का स्तर टूट जायेगा, तब इसको लेकर थोड़ा संदेह हो जायेगा। वैसी स्थिति में वेव थ्योरी यानी तरंग सिद्धांत के हिसाब से भी कमजोरी बनेगी। कुणाल सरावगी, सीईओ, इक्विटी रश (Kunal Saraogi, CEO, Equityrush)
(शेयर मंथन, 31 मई 2016)

Add comment

Security code Refresh

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : नवंबर 2017 अंक डाउनलोड करें

वीडियो सूची

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"