शेयर मंथन में खोजें

इलाहाबाद बैंक (Allahabad Bank) बेच रहा है मुम्बई में संपत्ति

खबरों के अनुसार इलाहाबाद बैंक (Allahabad Bank) ने मुम्बई में अपनी एक संपत्ति बिक्री के लिए रखी है।

सरकारी बैंक ने मुम्बई के पेड्डर रोड पर स्थित अपनी एक मुख्य संपत्ति को बेचने के लिए 232 करोड़ रुपये की आरक्षित शुरुआत कीमत रखी है। 1,241 वर्ग मीटर में फैले इस प्लॉट पर कई डेवलपरों की निगाह है और उन्होंने इसे खरीदने के लिए रुचि दिखायी है।
इलाहाबाद बैंक के एस्टेट प्रबंधन विभाग ने खरीदारों से निविदाएँ माँगी हैं। सौदे के लिए निविदा दाखिल करने की आखरी तारीख 04 मार्च 2019 है। बैंक ने ई-नीलामी प्रक्रिया के लिए सीबीआरई साउथ एशिया को नियुक्त किया है। टेंडर सरकारी, अर्ध-सरकारी विभागों के साथ ही निजी इकाइयों के लिए भी खुला है। मगर खबर के मुताबिक सौदे के लिए सख्त निविदा शर्तें रखी गयी हैं।
दूसरी तरफ शुक्रवार को बीएसई में इलाहाबाद बैंक का शेयर 2.00 रुपये या 4.71% की मजबूती के साथ 49.95 रुपये पर बंद हुआ। इस भाव पर बैंक की बाजार पूँजी 7,212.74 करोड़ रुपये है। वहीं इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 55.75 रुपये और निचला स्तर 33.25 रुपये रहा है।
याद रहे कि हाल ही में इलाहाबाद बैंक ने अपनी मौजूदा एमसीएलआर (MCLR) में 10 आधार अंकों की कटौती की है। एमसीएलआर (निधि आधारित ऋण दर की सीमांत लागत) वह दर होती है, जिससे नीचे बैंक कुछ अपवाद स्थितियों को छोड़ कर ऋण नहीं दे सकता। एमसीएलआर की दर घटने से आवास, ऑटो, व्यक्तिगत और बाकी सभी प्रकार के ऋण सस्ते हो जायेंगे, क्योंकि ये सभी एमसीएलआर पर ही आधारित होते हैं। (शेयर मंथन, 02 मार्च 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"