शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स (Hindustan Aeronautics) ने किया केंद्रीय लोक निर्माण विभाग के साथ करार

सरकारी हवाई संयंत्र निर्माता कंपनी हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स (Hindustan Aeronautics) ने केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) के साथ समझौता किया है।

दोनों पक्षों के बीच बेंगलुरु में हाल ही में संपन्न हुए एयरो इंडिया 2019 (Aero India 2019) में करार हुआ।
समझौते के तहत हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स तुमकुर (कर्नाटक) के करीब चरणबद्ध तरीके से सीपीडब्ल्यूडी की हेलीकॉप्टर फैक्ट्री का इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार करेगी। गौरतलब है कि इस परियोजना की आधारशिला 03 जनवरी 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रखी थी।
हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स और सीपीडब्ल्यूडी के बीच इस परियोजना के पहले चरण के लिए 23 फरवरी 2017 को समझौता हुआ था। हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स ने पहले चरण के कार्य की जानकारी देते हुए बताया है कि हेली रनवे, टैक्सीवे, एप्रन, एयरक्रू और ग्राउंड-क्रू बिल्डिंग तैयार हो चुकी हैं। साथ ही हैंगर और अन्य शेष सुविधाएँ सितंबर तक पूरी हो जायेंगी।
बीएसई में हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स का शेयर 658.50 रुपये के पिछले बंद भाव के मुकाबले आज मजबूती के साथ 664.90 रुपये पर खुल कर अभी तक के कारोबार में 669.90 रुपये तक चढ़ा है। साढ़े 12 बजे के करीब कंपनी के शेयरों में 3.00 रुपये या 0.46% की बढ़ोतरी के साथ 661.50 रुपये पर कारोबार हो रहा है। (शेयर मंथन, 28 फरवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"