शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

निफ्टी के लिए 8000 पर कड़ी बाधा : इडेलवाइज सिक्योरिटीज

इडेलवाइज सिक्योरिटीज का मानना है कि निफ्टी के लिए इस समय 7980-8000 के पास काफी मजबूत बाधा है।
इसने अपनी दैनिक तकनीकी रिपोर्ट में जिक्र किया है कि इन स्तरों के पास 50% फिबोनाकी वापसी (रिट्रेसमेंट) के साथ-साथ दिसंबर 2015 का शिखर भी है, जिसे पार करने में हिचक होगी। इसने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि चार सत्रों तक ठहराव (कंसोलिडेशन) के बाद कल निफ्टी ने एक मजबूत तेजी दिखायी और मौजूदा चक्र के नये ऊपरी स्तर पर 7950 के ऊपर बंद हुआ। 
हालाँकि सुबह में इसने सपाट शुरुआत की थी और 50 घंटे के ईएमए के समर्थन स्तर के पास छोटे दायरे में चलते रहने के बाद दोपहर में इसने तेजी दिखायी। इसने पिछले तीन सत्रों के नुकसान की भरपाई कर ली, लेकिन यह 7980 की बाधा को पार नहीं कर पाया। उतार-चढ़ाव दर्शाने वाला सूचकांक इंडिया विक्स बिना बदलाव के 16.6% पर रहा, हालाँकि इसके बढ़ने की संभावना है, क्योंकि एफओएमसी और बैंक ऑफ जापान की बैठकों के मद्देनजर हेजिंग पर जोर रह सकता है। 
इडेलवाइज का मानना है कि जब तक निफ्टी दम-खम के साथ 8000 के स्तर को पार नहीं करता और ऊपरी स्तरों पर नहीं टिकता, तब तक यह संभावना बनी रहेगी कि निफ्टी फिर से छोटी अवधि के लिए नरमी के दौर में चला जाये। दूसरी ओर 8000 के महत्वपूर्ण मनोवैज्ञानिक स्तर को पार कर लेना नयी उछाल का कारण बन सकता है, जिसमें यह तेजी 8240 तक जा सकती है। (शेयर मंथन, 27 अप्रैल 2016)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"