शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

साउथ इंडियन बैंक (South Indian Bank) को 34.00 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) ने साउथ इंडियन बैंक (South Indian Bank) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 34.00 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य भाव कंपनी के शेयर के मौजूदा भाव से 20% ज्यादा है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2017-18 में साउथ इंडियन बैंक की प्रति शेयर बुक वैल्यू (BVPS) 28.37 रुपये होगी, जिस पर 1.2 के पीबीवी अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 34 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
साउथ इंडियन बैंक में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि इसका रीटेल व्यापार तेजी से आगे बढ़ रहा है। साउथ इंडियन बैंक ने अपने रीटेल, एसएमई और कृषि व्यापार का विस्तार किया है, जिसके बाद सालाना आधार पर जनवरी-मार्च 2017 में बैंक ने 15% ग्रोथ दर्ज की। इसी अवधि में बैंक का कुल व्यापार भी 16% बढ़त के साथ 1,12,507 करोड़ रुपये पर पहुँच गया। ऑपरेटिंग प्रदर्शन में सुधार पर ध्यान केंद्रित करने और खुदरा तथा एसएमई को ऋण देने की रणनीति के तहत बैंक चुनौतीपूर्ण समय में बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। ब्रोकिंग फर्म ने रिपोर्ट में उल्लेख किया है कि बैंक के मैनेजमेंट ने 2020 तक रिटेल बैंकिंग पावर हाउस बनने का लक्ष्य रखा है और इसी कारण इसने इंटरनेशनल फाइनेंस कॉर्प को मध्यम और दीर्घकालिक रणनीति पर सलाहकार के रूप में नियुक्त किया है। इसके अलावा बैंक ने राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम के साथ समझौता कर लिया है, जो एमएसएमई को ऋण की सुविधा प्रदान करेगा और बैंक के एमएसएमई पोर्टफोलियो को मजबूत करेगा।
एसएमसी ने अपनी रिपोर्ट में जिक्र किया कि पिछली तिमाही में तिमाही आधार पर इसका एनपीए 2.52% से घट कर 1.45% रह गया, जिसके चालू वित्त वर्ष में और घटने की उम्मीद है। साथ ही व्यापार विस्तार और भविष्य की पूँजी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कंपनी ने राइट्स ईश्यू के जरिये 630 करोड़ रुपये जुटाये हैं। वहीं बेसल 3 के आधार पर नयी पूँजी के साथ इसके सीएआर में 12.40% का सुधार हुआ है। चालू वित्त वर्ष में साउथ इंडिया बैंक को 20% की ऋण ग्रोथ और एनआईएम के 2.72% से 2.85% होने की उम्मीद है। (शेयर मंथन, 08 जुलाई 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"