शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

माइंडट्री (Mindtree) ने टाला शेयर बायबैक का फैसला

बुधवार 20 मार्च को प्रमुख आईटी सेवा प्रदाता माइंडट्री (Mindtree) के निदेशक मंडल ने अपनी बैठक में शेयर वापस खरीदने (बायबैक) का फैसला टाल दिया।

अब कंपनी का बोर्ड 26 मार्च को शेयर बायबैक पर चर्चा करेगा। दरअसल उसी दिन लार्सन ऐंड टुब्रो (Larsen & Toubro) माइंडट्री के शेयरों के लिए खुली पेशकश (Open Offer) का ऐलान करेगी।
खबरों के अनुसार के बुधवार की बैठक में माइंडट्री के कुछ निदेशकों ने लार्सन ऐंड टुब्रो के ऑफर पर विचार करने और शेयरों के अधिक भाव के लिए बातचीत करने की सलाह दी थी। माइंडट्री संस्थापक कंपनी के किसी भी प्रतिरोधी अधिग्रहण को विफल करने के लिए शेयर बायबैक पर विचार कर रहे थे। लेकिन लार्सन ऐंड टुब्रो के खुली पेशकश की घोषणा के बाद बाजार नियामक सेबी (SEBI) के नियम माइंडट्री को अब अपने शेयर वापस खरीदने से रोकते हैं।
खबर है कि माइंडट्री के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोस्टो रावनन कानूनी प्रक्रिया और वाणिज्यिक विवरण पर विवरण मांगा था, जिसके बाद कंपनी के बोर्ड ने शेयर बायबैक पर निर्णय को टाल दिया।
हाल ही में लार्सन ऐंड टुब्रो ने माइंडट्री के शेयरों को 980 रुपये प्रति की दर से 3,269 करोड़ रुपये में खरीदने का ऐलान किया था। इसके लिए कंपनी वीजी सिद्धार्थ (VG Siddhartha) की हिस्सेदारी खरीदेगी। वीजी सिद्धार्थ कॉफी डे (Coffee Day) के संस्थापक और माइंडट्री में सबसे बड़े शेयरधारक हैं।
हालाँकि माइंडट्री के प्रमोटरों कृष्णकुमार नटराजन, सुब्रतो बागची, रोस्टो रावनन और पार्थसारथी एनएस ने अपने बयान में कहा था कि वे लार्सन ऐंड टुब्रो की कथित प्रतिरोधी (Hostile) अधिग्रहण बोली का बिना शर्त विरोध करेंगे।
दूसरी तरफ बीएसई में माइंडट्री का शेयर पिछले बंद स्तर के मुकाबले सपाट 950.00 रुपये पर खुल कर अभी तक के सत्र में 935.50 रुपये के निचले स्तर तक गिरा है। सुबह पौने 10 बजे के करीब यह 5.00 रुपये या 0.53% की गिरावट के साथ 945.00 रुपये के भाव पर चल रहा है। (शेयर मंथन, 22 मार्च 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"