शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

यूपीएल (UPL) के शेयर में दर्ज की गयी 11% की कमजोरी

रसायन कंपनी यूपीएल (UPL) के शेयर में बीएसई (BSE) पर आज सुबह के कारोबार में तीखी गिरावट आयी और जल्दी ही इसने 10% का निचला सर्किट छू लिया।

हालाँकि इसके बाद भी इसकी कमजोरी बढ़ती गयी और यह नीचे की ओर 416.05 रुपये तक फिसल गया। मीडिया में खबर थी कि एक व्हिसलब्लोअर ने कंपनी के प्रवर्तकों पर कंपनी के फंडों की हेराफेरी का आरोप लगाया है।
दोपहर में बीएसई ने कंपनी से इस बारे में स्पष्टीकरण भी माँग लिया। अपने जवाब में यूपीएल ने स्पष्ट किया कि कंपनी की छवि को धूमिल करने के लिए इस तरह के निराधार आरोप लगाये गये हैं। दोपहर बाद स्टॉक एक्सचेंजों को भेजी गयी विज्ञप्ति में कंपनी ने यह भी आश्वासन दिया कि कंपनी में सभी तरह के कॉरपोरेट मानकों का पालन किया जा रहा है और अपनी छवि को कायम रखने के लिए यह सभी उपलब्ध कानूनी विकल्पों पर विचार करेगी।
बीएसई पर आज के कारोबार के आखिर में यूपीएल का शेयर 10.94% या 53.85 रुपये की गिरावट के साथ 438.45 रुपये पर रहा। आज के बंद भाव पर यूपीएल का बाजार पूँजीकरण 33,499.57 करोड़ रुपये है। इसका 52 हफ्तों का ऊपरी स्तर 614.80 रुपये रहा है, जबकि 52 हफ्तों का निचला स्तर 240.30 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 10 दिसंबर 2020)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"