शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

ईवी चार्जिंग स्टेशन कारोबार में उतरी अदानी टोटल गैस

देश में तेजी से बढ़ रहे बिजली से चलने वाली गाड़ियां यानी ईवी के बाजार में शामिल होने के लिए कंपनियों में होड़ लगी हुई है।

इसी क्रम में अदानी टोटल गैस ने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में प्रवेश करने का ऐलान किया है। इसी के तहत कंपनी ने अपना पहला बिजली से चलने वाली गाड़ियों के लिए चार्जिंग स्टेशन अहमदाबाद में खोला है।
यह चार्जिंग स्टेशन मणिनगर शहर में कंपनी ते सीएनजी (CNG) स्टेशन पर स्थित है। कंपनी के इस कारोबार में ऐलान के बाद शेयर ने इंट्राडे में 2,221.95 रुपए प्रति शेयर का स्तर छुआ। इस चार्जिंग स्टेशन से बिजली से चलने वाली गाड़ियों के मालिकों को कम समय में चार्जिंग की सुविधा मिलेगी। साथ ही डिजिटल प्लैटफॉर्म और आसान सुविधा भी चार्जिंग स्टेशन पर मुहैया कराई जाएगी। आपको बता दें कि अदानी टोटल गैस भारत का सबसे बड़ा निजी सीएनजी (CNG) और पाइप्ड कुकिंग गैस डिस्ट्रीब्यूटर है।
अदानी टोटल गैस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश पी मंगलानी ने बताया कि कंपनी के बिजली से चलने वाली गाड़ियों से जुड़े कारोबार में उतरना एक नया मुकाम है। साथ ही इससे ग्राहकों को ग्रीन एनर्जी का एक नया विकल्प भी उपलब्ध होगा। इस कारोबार में एंट्री देशभर के बड़े शहरों में सतत ईंधन मुहैया कराने के कंपनी के विजन के तहत है। साथ ही कंपनी इस क्षेत्र में मौजूद अवसरों को भुनाने में पीछे नहीं रहना चाहती है। कंपनी का लक्ष्य देशभर में 1500 ईवी चार्जिंग स्टेशन नेटवर्क स्थापित करने का है। यही नहीं कंपनी के पास 1500 चार्जिंग स्टेशन से ज्यादा भी लगाने की योजना है। कंपनी मांग के आधार पर चार्जिंग स्टेशन नेटवर्क का विस्तार करेगी। बाजार बंद होते समय कंपनी का शेयर 4.55% तक बंद होने में कामयाब रहा। (शेयर मंथन, 28 मार्च 2022)

 

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"