शेयर मंथन में खोजें

एल्युमीनियम में अड़चन, बेस मेटल की कीमतों में मिले-जुले रुझान की संभावना - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों में मिला-जुला रूझान रहने की संभावना हैं। तांबे की कीमतों के 715-725 रुपये के दायरे में कारोबार करने की संभावना है।

ओमाइक्रोन कोरोना वायरस से औद्योगिक धातुओं की माँग के प्रभावित होने की आशंका के कम होने से कल तांबे की कीमतों में बढ़त दर्ज की गयी। इलेक्ट्रिक वाहनों और पवन टर्बाइनों के साथ-साथ नयी बुनियादी ढाँचा परियोजनाओं में हरित परिवर्तन के लिए अधिक तांबे की आवश्यकता होगी, भले ही एक फैलने वाली महामारी सख्त प्रतिबंध लगा दे। नवंबर में चीन की फैक्ट्री गतिविधि अप्रत्याशित रूप से बढ़ी, तीन महीनों में पहली बार बढ़ी है क्योंकि कच्चे माल की कीमतें गिर गयी और बिजली की कटौती कम हो गयी है। एलएमई-पंजीकृत गोदाम में तांबे का भंडार 80,075 टन है जो अगस्त के अंत में पंजीकृत स्तर का लगभग एक तिहाई है। आपूर्ति में रुकावट और बिजली कटौती में कमी आयी है, लेकिन विनिर्माण क्षेत्र में लगातार नरमी अर्थव्यवस्था के अधिक धीमे होने की ओर इशारा करती है।
जिंक में खरीदारी होने की संभावना है और कीमतों को 271 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 265 रुपये, लेड की कीमतें 183-187 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती हैं। निकल में खरीदारी हो सकती है और कीमतों को 1,527 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 1,550 रुपये के स्तर पर बाधा रह सकता है। कंपनी ने कहा कि डीएमसीआई होल्डिंग्स इंक की डीएमसी पीएस खनन इकाई द्वारा संचालित फिलीपींस की बेरोंग निकल खदान, साल के अंत तक पूरी तरह से समाप्त हो जाने की उम्मीद है और इसे बंद कर दिया जायेगा।
एल्युमीनियम की कीमतों को 215 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 210 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है। (शेयर मंथन, 02 दिसंबर 2021)

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"