2018 की तीसरी-चौथी तिमाही में भारती एयरटेल (Bharti Airtel) का इंटरनेट रहा सबसे तेज

खबरों के अनुसार 2018 की तीसरी-चौथी तिमाही में भारती एयरटेल (Bharti Airtel) का इंटरनेट सबसे तेज रहा।

खबर में फिक्स्ड ब्रॉडबैंड और मोबाइल नेटवर्क टेस्टिंग ऐप्लिकेशन कंपनी ऊक्ला (Ookla) की रिपोर्ट के हवाले से बताया गया है कि 11.2 एमबी प्रति सेकंड की 4जी एलटीई स्पीड के साथ 2018 के आखरी 6 महीनों में एयरटेल नेटवर्क इंटरनेट रफ्तार के मामले में पहले पायदान पर रहा।
वहीं इस सूची में 9.13 की एमबीपीएस के साथ वोडाफोन (Vodafone) दूसरे नंबर पर रही, जबकि रिलायंस जियो (Reliance Jio) तीसरे और आइडिया, जिसका वोडाफोन के साथ विलय हो चुका है, चौथे पायदान पर रही।
ऊक्ला की रिपोर्ट के अनुसार 4जी उपलब्धता के मामले में देश भर में 98.8% उपलब्धता के साथ जियो पहले, 90.0% के साथ एयरटेल दूसरे, 84.6% के साथ वोडाफोन तीसरे और 82.8% के साथ आइडिया चौथे नंबर पर रही।
सामान्य उपलब्धता के मामले में भी जियो ने बाजी मारी, जिसमें उपभोक्ताओं को 99.3% जगहों पर जियो की सेवा मिली। इस सूची में एयरटेल 99.1% के साथ दूसरे, 99.0% के साथ वोडाफोन तीसरे और 98.9% के साथ आइडिया चौथे नंबर पर रही। सामान्य उपलब्धता एक ऑपरेटर के ज्ञात स्थानों का प्रतिशत है, जहाँ एक डिवाइस के पास रोमिंग सहित किसी भी प्रकार की सेवा तक पहुँच हासिल हो। (शेयर मंथन, 12 फरवरी 2019)

Add comment

Security code Refresh

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : अप्रैल 2019 अंक डाउनलोड करें

वीडियो सूची

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"