शेयर मंथन में खोजें

ए बालासुब्रमण्यन दोबारा चुने गये एम्फी के अध्यक्ष

ए बालासुब्रमण्यन को एक बार फिर एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड इन इंडिया (AMFI) का अध्यक्ष चुन लिया गया है। इस बात की जानकारी एम्फी ने शुक्रवार (7 अक्टूबर) को दी। इसके साथ ही इडेलवाइज एसेट मैनेजमेंट (Edelweiss Asset Management) की राधिका गुप्ता को भी दोबारा एम्फी का उपाध्यक्ष चुन लिया गया है।

एम्फी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सितंबर में सम्पन्न हुई 27वीं सालाना आम सभा (AGM) के बाद आयोजित बोर्ड बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया। इसमें बोर्ड के सदस्यों ने एकमत से 28वीं सालाना आम सभा तक ए बालासु्ब्रमण्यन को अध्यक्ष और राधिका गुप्ता को उपाध्यक्ष चुना।
एम्फी के अध्यक्ष होने के नाते ए बालासुब्रमण्यन अगली एजीएम सम्पन्न होने तक उसकी वित्तीय साक्षरता समिति के पदेन अध्यक्ष भी होंगे। विशाल कपूर (सीईओ, आईडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी) को एम्फी के पंजीकृत वितरक समिति का अध्यक्ष भी दोबारा चुना गया है। संदीप सिक्का (ईडी और सीईओ, निप्पॉन लाइफ इंडिया एसेट मैनेजमेंट) को एम्फी ईटीएफ का अध्यक्ष चुना गया है। राधिका गुप्ता (एमडी-सीईओ, इडेलवाइज एसेट मैनेजमेंट) को एम्फी की ऑपरेशन्स, कम्प्लायंस और रिस्क समिति का भी अध्यक्ष चुना गया है। नीलेश शाह (एमडी, कोटक महिंद्रा एसेट मैनेजमेंट कंपनी) को एम्फी वैल्युएशंस समिति का दोबारा अध्यक्ष चुना गया है। नवनीत मुनोट (एमडी और सीईओ, एचडीएफसी एसेट मैनजमेंट कंपनी) को एम्फी इक्विटी सीआईओ समिति में दोबारा चुना गया है।
यह सभी फैसले भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) में पंजीकृत म्यूचुअल फंड घरानों की संस्था ने बोर्ड बैठक में लिये।
एम्फी का गठन 22 अगस्त, 1995 को एक गैर सरकारी संस्था के रूप में हुआ था। अभी तक सेबी से पंजीकृत 44 म्यूचुअल फंड इकाइयाँ इसकी सदस्य हैं।
(शेयर मंथन, 07 अक्तूबर 2022)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"