शेयर मंथन में खोजें

एम्बेसी ऑफिस पार्क्स आरईआईटी (Embassy Office Parks REIT) का शेयर 2.7% प्रीमियम के साथ सूचीबद्ध

एम्बेसी ऑफिस पार्क्स आरईआईटी (Embassy Office Parks REIT) का शेयर एनएसई (NSE) पर 2.7% के प्रीमियम के साथ सूचीबद्ध हुआ है।

कंपनी के शेयर ने आईपीओ (IPO) इश्यू के 300 रुपये के ऊपरी भाव के मुकाबले 308 रुपये पर शुरुआत की। हालाँकि यह बीएसई (BSE) पर सपाट 300 रुपये पर भी सूचीबद्ध हुआ है। मगर इसके बाद कंपनी के शेयर में खरीदारी देखने को मिली, जिससे यह 317.70 रुपये तक चढ़ा। करीब 11 बजे बीएसई पर एम्बेसी ऑफिस पार्क्स आरईआईटी का शेयर 16.49 रुपये या 5.50% की मजबूती के साथ 316.49 रुपये पर चल रहा है।
बता दें कि एम्बेसी ऑफिस पार्क्स आरईआईटी का आईपीओ भारत में रियल एस्टेट इनवेस्टमेंट ट्रस्ट (आरईआईटी) द्वारा लाया गया पहला आईपीओ है। कंपनी का आईपीओ इश्यू 18 मार्च को खुल कर 20 मार्च को बंद हुआ।
ऐक्सिस कैपिटल, क्रेडिट सुइस सिक्योरिटीज, डॉयचे इक्विटीज इंडिया, गोल्डमैन सैक्स (इंडिया) सिक्योरिटीज, एचएसबीसी सिक्योरिटीज ऐंड कैपिटल मार्केट्स, आईआईएफएल होल्डिंग्स, जेएम फाइनेंशियल और नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजर इश्यू की मुख्य प्रबंधक रही।
आईपीओ के जरिये एम्बेसी ऑफिस पार्क्स की 4,750 करोड़ रुपये जुटाने की योजना थी। इश्यू में 299-300 रुपये का प्राइस बैंक (मूल्य दायरा) रखा गया था। कंपनी को इश्यू में निवेशकों की ओर से 2.57 गुना आवेदन प्राप्त हुए।
मुम्बई, बेंगलुरु, पुणे और नोएडा में एम्बेसी पार्क्स के पोर्टफोलिओ में सात सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास कार्यालय पार्क और चार प्रधान-शहर-केंद्र ऑफिस बिल्डिंग्स शामिल हैं, जिनका कुल क्षेत्र 3.27 करोड़ वर्ग फुट है। (शेयर मंथन, 01 अप्रैल 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"