शेयर मंथन में खोजें

एयरटेल अफ्रीका (Airtel Africa) ने मिलाया फिनाब्लर (Finablr) से हाथ

प्रमुख दूरसंचार सेवा प्रदाता एयरटेल अफ्रीका (Airtel Africa) ने भुगतान तथा विदेशी मुद्रा समाधान के लिए वैश्विक मंच फिनाब्लर (Finablr) के साथ करार किया है।

इस व्यापक वैश्विक भागीदारी के जरिये दोनों कंपनियाँ अपनी पूरक क्षमताओं को एक साथ लायेंगी। व्यवस्था के परिणामस्वरूप सहज इनवार्ड और आउटबाउंड सीमा पार भुगतान की सुविधा के लिए एयरटेल अफ्रीका के मोबाइल मनी परिचालन को फिनाब्लर के प्रौद्योगिकी प्लेटफॉर्म और वैश्विक नेटवर्क के साथ एकीकृत किया जायेगा।
इससे ग्राहकों को सुविधाजनक, सुरक्षित और लागत प्रभावी तरीके से एयरटेल मनी मोबाइल वॉलेट में अफ्रीका के 100 से अधिक देशों से पैसा भेजने के लिए फिनाब्लर के वैश्विक नेटवर्क का लाभ उठाने की सहूलियत मिलेगी। इसके अलावा एयरटेल अफ्रीका डिजिटल समाधान विकसित और लागू करने के लिए फिनाब्लर की प्रौद्योगिकी क्षमताओं का लाभ उठायेगी, जिससे अफ्रीकी प्रवासी एयरटेल मनी मोबाइल ऐप्प और एयरटेल अफ्रीका ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से वास्तविक समय में एयरटेल मनी वॉलेट में भुगतान का निपटान कर सकेंगे।
इस सुविधा के चरणों में शुरू होने की उम्मीद है, जिसमें पहले देश में साल के अंत तक इसकी शुरुआत हो जायेगी।
दूसरी ओर बीएसई में भारती एयरटेल का शेयर 374.20 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले बढ़ोतरी के साथ 375.00 रुपये पर खुल कर 360.90 रुपये तक चढ़ा है। करीब पौने 12 बजे यह 0.60 रुपये या 0.16% की कमजोरी के साथ 373.60 रुपये पर चल रहा है। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 1,91,730.09 करोड़ रुपये है। वहीं इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 396.55 रुपये और निचला स्तर 256.21 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 23 अक्टूबर 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"