कैडिला हेल्थकेयर (Cadila Healhcare) को 513.00 रुपये के लक्ष्य भाव के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) ने कैडिला हेल्थकेयर (Cadila Healhcare) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 513.00 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य भाव कंपनी के मौजूदा शेयर भाव से 28% ज्यादा है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2018-19 में कैडिला हेल्थकेयर की प्रति शेयर आय (EPS) 19.65 रुपये होगी, जिस पर 26.11 रुपये के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 513 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
वैश्विक दवा कंपनी कैडिला हेल्थकेयर में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि यह विभिन्न प्रकार की स्वास्थ्य थेरैपियों की खोज, विकास, उत्पादन औऱ विपणन करती है। कंपनी ने अगले कारोबारी साल के लिए 1,000 करोड़ रुपये पूँगीगत व्ययों के लिए निर्धारित किये हैं, जबकि शोध तथा विकास में बिक्री का 7-8% हिस्सा लगाया जायेगा। दिसंबर 2017 में समाप्त हुई तिमाही में कैडिला को अमेरिकी बाजार के लिए 24 नये उत्पादों हेतू यूएसएफडीए की मंजूरियाँ मिलीं, जबकि इसने 10 नये आवेदन दाखिल किये। इसी तिमाही में कंपनी ने अमेरिका में 2 और भारत में 12 नये उत्पाद में उतारे। इसके अलावा कैडिला हेल्थकेयर को मेक्सिकन नियमन प्राधिकरण से मेक्सिको में लिपाग्लिन की बिक्री की मंजूरी मिली, जिसका इस्तेमाल डियबिटीज के मरीजों में डिसलिपिडेमिया के इलाज में किया जाता है। कैडिला प्रबंधन को अमेरिकी व्यापार में चालू वित्त वर्ष में प्राइज इरोजन के 10-12% और अगले कारोबारी साल में 8-10% के दायरे में रहने की उम्मीद है।
पिछली तिमाही में कैडिला ने भारतीय चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आईसीएमआर) के साथ एक समझौता किया है, जिसके तहत मवेशियों में संक्रामक बीमारियों की जाँच करने हेतू नैदानिक किट लॉन्च की जायेंगी, जिन्हें आईसीएमआर की पुणे इकाई राष्ट्रीय जीवविज्ञान संस्थान (एनआईवी) ने तैयार किया है।
एसएमसी ने अपनी साप्ताहिक रिपोर्ट में आगे जिक्र किया है कि कंपनी प्रबंधन ने चालू वित्त वर्ष में कर 22-25% और अगले वित्त वर्ष में 18-20% रहने की संभावना जतायी है। कंपनी द्वारा चालू तिमाही में भी अमेरिका में 10-12 नये उत्पाद पेश करने की संभावना है, जिससे अगले कारोबारी वर्ष में इसकी आमदनी का हिस्सा अमेरिका में 50% से बढ़ कर 55% हो सकता है। (शेयर मंथन, 24 फरवरी 2018)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : जून 2020 अंक डाउनलोड करें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"