शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) बने आर के ग्लोबल (R K Global) के ब्रांड एम्बैस्डर

ब्रोकिंग फर्म आर के ग्लोबल (R K Global) ने भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को अपना नया कॉर्पोरेट ब्रांड एम्बैस्डर बनाया है।
इसके साथ ही ब्रोकिंग फर्म ने ऑनलाइन कारोबार की नयी योजना "इंडिया ट्रेड्स@999' की शुरुआत की है। इस योजना के तहत निवेशक एनएसई और बीएसई में नकद श्रेणी के अनलिमिटेड कारोबार कर सकेंगे। 
भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य शिखर धवन ने कहा कि आर के ग्लोबल को कारोबार के क्षेत्र में कौशल के लिए जाना जाता है। यह अपने निवेशकों को हमेशा बेहतर सेवाएँ प्रदान करता रहा है। मेरा मानना है कि जिस तरह से खेल के दौरान कोच और कप्तान की अच्छी सलाह महत्वपूर्ण होती है। ठीक उसी तरह निवेश के लिए अच्छी सलाह का भी कोई मूल्य नहीं होता।
आर के ग्लोबल के सीईओ अमित भगचंदका (Amit Bhagchandka) ने कहा कि किसी भी निवेशक के लिए अनुशासन बेहद महत्वपूर्ण है। निवेश का हमेशा फैसला सोच समझ कर लेना चाहिए। ज्यादातर निवेशक सिर्फ इसलिए निवेश करते हैं, कि उन्हें बस निवेश करना है। इसके लिए वे कोई लक्ष्य तय नहीं करते। इसका नतीजा यह होता है कि नये निवेशक न तो जोखिम को समझ पाते है और न ही उसके परिणामों को जान पाते हैं। निवेशकों के लिए बहुत जरूरी है कि वह बाजार की मौजूदा समस्याओं को समझे, प्रबंधन की गुणवत्ता को जाने तथा मौजूदा प्रतिस्पर्धा पर अपनी नजर बनाये रखें। उन्होंने कहा कि शिखर धवन को खेल में हमेशा अनुशासन बनाये रखने के लिए जाना जाता है। उनका अनुशासन ही उन्हें अक्सर जीत दिलाता है। इसलिए वे हमारे कारोबार के प्रतीक के रूप में एकदम उपयुक्त हैं। (शेयर मंथन, 10 सितंबर 2013) 

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"