शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

टाटा मोटर्स (Tata Motors), हीरो होंडा (Hero Honda) लग रहे हैं बेहतरः एमओएसएल (MOSL)

आर्थिक गतिविधियों में धीमेपन के कारण खराब कारोबारी माहौल की वजह से जनवरी में ऑटो क्षेत्र के विभिन्न सेगमेंट में माँग में कमजोरी बनी रही।
मोतीलाल ओसवाल सिक्योरिटीज (Motilal Oswal Securities) ने अपनी ताजा रिपोर्ट में कहा है कि इसके अलावा ग्राहकों का रुझान कमजोर रहने के कारण भी माँग प्रभाव पड़ा। ब्रोकिंग फर्म के अनुसार, मँझोले और भारी व्यावसायिक वाहनों और कारों की बिक्री पर इसका सबसे अधिक असर पड़ा है। हालाँकि बेहतर कृषि आय और अनुकूल मानसून की वजह से ट्रैक्टरों की माँग मजबूत बनी हुई है। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों से माँग बढ़ने और स्कूटरों की बिक्री में मजबूत वृद्धि दर की वजह से दोपहिया वाहनों की बिक्री भी बढ़ी है। 
ब्रोकिंग फर्म का कहना है कि अनुकूल मानसून के कारण ग्रामीण आय बढ़ने और चुनाव से जुड़े खर्चों के कारण अर्थव्यवस्था का माहौल बेहतर होने की वजह से मौजूदा तिमाही ऑटो क्षेत्र के लिए अच्छी साबित हो सकती है। एमओएसएल ने क्षेत्र की दिग्गज कंपनियों में टाटा मोटर्स (Tata Motors) व हीरो होंडा (Hero Honda) को, जबकि मँझोली कंपनियों में टीवीएस मोटर (TVS Motor) और ऑयशर मोटर्स (Eicher Motors) को तरजीह दी है। (शेयर मंथन, 05 फरवरी 2014)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"