शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शुक्रवार को किन खास शेयरों पर रहेगी नजर (Stocks to Watch)

आज खबरों की वजह से जिन शेयरों पर खास नजर रहेगी, उनमें महिंद्रा ऐंड महिंद्रा, टाटा मोटर्स, सन फार्मास्युटिकल्स, एल्डर फार्मा, टाटा स्टील, नैटको फार्मा, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन (बीपीसीएल) और लार्सन ऐंड टुब्रो शामिल हैं।

महिंद्रा ऐंड महिंद्रा (M&M) ने एसयूवी बाजार में नयी हलचल पैदा करते हुए टीयूवी 300 को बाजार में उतारा है। यह एसयूवी 6.9 लाख से 9.12 लाख रुपये के आक्रामक मूल्य पर पेश किया गया है।
टाटा मोटर्स (Tata Motors) सैन्य बलों के लिए सभी तरह के क्षेत्रों में चलने वाले भारी वाहनों (6 एक्स) की पहली खेप दिसंबर तक सौंप देगी। कंपनी को रक्षा मंत्रालय से अगले दो वर्षों में 900 करोड़ रुपये के आदेश मिले हैं।
सन फार्मास्युटिकल्स (Sun Pharmaceuticals) ने कहा है कि वह आयरलैंड में अपनी एक उत्पादन इकाई को बेचने के बारे में विचार कर रही है। कंपनी अपने खर्च पर नियंत्रण के लिए यह कदम उठाना चाहती है।
एल्डर फार्मा (Elder Pharma) महाराष्ट्र और उत्तराखंड में अपनी फैक्ट्रियाँ बेच सकती है। एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक कंपनी अपने भारी कर्ज से छुटकारा पाने के लिए इसके साथ ही कुछ जमीन-जायदाद भी बेचने पर विचार कर रही है।
टाटा स्टील (Tata Steel) ने ओडिशा के कलिंगनगर में अपनी नयी परियोजना में कोक ओवेन बैटरियों का उत्पादन शुरू कर दिया है।
नैटको फार्मा (Natco Pharma) ने क्यूआईपी इश्यू के जरिये संस्थागत निवेशकों (क्यूआईबी) को शेयर जारी करने का प्रस्ताव रखा है। हाल ही में इसे एफआईपीबी से क्यूआईबी को 450 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयर जारी करने की अनुमति मिली है।
भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन (BPCL) ने साल 2016 से 2021 के दौरान 1,000 अरब रुपये के निवेश की योजना बनायी है। यह अपनी परिशोधन (रिफाइनिंग) क्षमता बढ़ाने के साथ-साथ पेट्रोकेमिकल कारोबार में भी कदम रखेगी।
लार्सन ऐंड टुब्रो (L&T) ने 9,600 करोड़ रुपये की रकम जुटाने के लिए शेयरधारकों से मंजूरी ली है। यह रकम शेयरों के साथ-साथ परिवर्तनीय बॉण्ड जैसे प्रपत्रों से जुटायी जा सकती है। (शेयर मंथन, 11 सितंबर 2015)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"