शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शेयरों पर नजर (Stocks to Watch) : रिलायंस, कैर्न, एलऐंडटी

आज सोमवार के कारोबार में खबरों की वजह से जिन चुनिंदा शेयरों पर नजर रहेगी उनमें रिलायंस इंडस्ट्रीज, कैर्न इंडिया, एलऐंडटी, इन्फोसिस, भारती एयरटेल, सास्केन कम्युनिकेशन, अल्ट्राटेक सीमेंट और ओएनजीसी शामिल हैं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) : कंपनी ने अपने तिमाही मुनाफे में 15.9% की सालाना वृद्धि दर्ज की है। हालाँकि 7,398 करोड़ रुपये के तिमाही मुनाफे में विशेष मदों की राशि भी शामिल है।
कैर्न इंडिया (Cairn India) : कंपनी ने बीती तिमाही में 10,948 करोड़ रुपये का तिमाही घाटा दर्ज किया है, जो इसका अब तक का सबसे बड़ा तिमाही घाटा है।
एलऐंडटी (L&T) : खबरों के मुताबिक लार्सन ऐंड टुब्रो (Larsen & Toubro) की सहायक कंपनी एलऐंडटी रियल्टी नवी मुंबई में अपनी सी वुड्स परियोजना में लगभग 10 लाख वर्ग फुट खुदरा जगह ब्लैकस्टोन ग्रुप को बेच सकती है।
इन्फोसिस (Infosys) : खबरों के मुताबिक इन्फोसिस को भारत के कंपनी कार्य मंत्रालय (MCA) की वेबसाइट में आने वाली दिक्कतों को दूर करने के लिए कहा गया है और ऐसा नहीं होने पर कंपनी को परियोजना का पूरा भुगतान नहीं मिलने का जोखिम रहेगा।
भारती एयरटेल (Bharti Airtel) : कंपनी ने वित्त वर्ष 2015-16 के लिए एक अंतिम लाभांश (डिविडेंड) जारी करने या शेयरों की वापस खरीद (बायबैक) के बारे में विचार करने का संकेत दिया है।
सास्केन कम्युनिकेशन (Sasken Communication) : कंपनी ने चौथी तिमाही में 174.63 करोड़ रुपये का मुनाफा हासिल किया है, हालाँकि इसमें 298.12 करोड़ रुपये की विशेष आय का असर शामिल है।
अल्ट्राटेक सीमेंट (Ultratech Cement) : कंपनी आज चौथी तिमाही के वित्तीय परिणाम घोषित करने वाली है।
ओएनजीसी (ONGC) : कंपनी लगभग 700 करोड़ रुपये के निवेश से पूर्वी तट और पश्चिमी तट पर 17 शेल गैस एवं तेल कुओं के खनन की योजना बना रही है। (शेयर मंथन, 25 अप्रैल 2016)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"