शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

इन्फोसिस (Infosys) और टेक महिंद्रा (Tech Mahindra) ने की 5जी नेटवर्क कारोबार योजना की घोषणा

खबरों के मुताबिक भारतीय आईटी सेवा प्रदाता कंपनियों इन्फोसिस (Infosys) और टेक महिंद्रा (Tech Mahindra) ने 5जी नेटवर्क व्यवसाय से आमदनी प्राप्त करने की योजना घोषित की है।

टेक महिंद्रा ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 में अपना नेटवर्क स्वचालन और प्रबंधित सेवा फ्रेमवर्क 'नेटऑप्स.एआई' लॉन्च किया है। टेक महिंद्रा का नेटऑप्स.एआई प्रमुख नेटवर्क के सभी जीवन चक्र चरणों को स्वचालित करके 5जी नेटवर्क अपनाने में तेजी लाने के लिए तैयार किया गया है।
इससे पहले टेक महिंद्रा ने टोक्यो, जापान में सॉफ्टवेयर से चलने वाले नेटवर्क लैब राकुटेन क्लाउट इनोवेशन लैब की शुरुआत की थी। 5जी नेटवर्क समर्थ वाली राकुटेन, जो अक्टूबर 2019 में मोबाइल ऑपरेशन शुरू करेगी, नयी सुविधाओं और प्रौद्योगिकियों का परीक्षण, एकीकरण और तैनाती करेगी। साथ ही इससे लागत कम करने और उपभोक्ताओं के लिए नेटवर्क अनुभव सुधारने में मदद मिलेगी।
वहीं इन्फोसिस ने एक नयी सेवा शुरू की है, जो संचार सेवा प्रदाताओं को अपने 5जी नेटवर्क के तेजी से विस्तार और आमदनी प्राप्त करने में मदद करते हुए कंपनियों को 5जी तकनीक के साथ नया आर्थित तंत्र बनाने में सहायता करेगी।
गौरतलब है कि 2018 की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में दूरसंचार कारोबार का टेक महिंद्रा की कुल आमदनी में 41.1% योगदान रहा। वहीं इसी अवधि में इन्फोसिस की कुल आमदनी में दूरसंचार कारोबार का 11.9% हिस्सा रहा।
उधर बीएसई में इन्फोसिस का शेयर 754.90 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले कमजोरी के साथ 748.15 रुपये पर खुला। करीब 11 बजे यह 5.90 रुपये या 0.78% की कमजोरी के साथ 749.00 रुपये पर है। वहीं टेक महिंद्रा का शेयर 4.15 रुपये या 0.50% की गिरावट के साथ 826.65 रुपये पर चल रहा है। (शेयर मंथन, 26 फरवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"