शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

एसबीआई की याचिका पर एनसीएलटी के आदेश से पहले 28% चढ़ा जेट एयरवेज (Jet Airways)

बंद पड़ी जेट एयरवेज (Jet Airways) के शेयर में अभी तक के सत्र में 30% की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

करीब पौने दो बजे जेट एयरवेज का शेयर पिछले बंद स्तर के मुकाबले करीब 28% ऊपर है।
बता दें कि जेट एयरवेज के लेनदारों के समूह ने कर्ज वसूलने के लिए दिवाला कानून के मुताबिक कार्रवाई के लिए राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) में याचिका दाखिल की थी। एसबीआई के नेतृत्व वाले बैंकों के समूह ने बीते सोमवार को इतिहाद और हिंदुजा ग्रुप की एयरलाइन में निवेश की कड़ी शर्तों को मानने से इंकार करने के बाद यह फैसला लिया था। आज जेट एयरवेज के लेनदारों की याचिका पर एनसीएलटी में सुनवाई होगा, जिस पर फैसला आ सकता है।
गौरतलब है कि लेनदारों के समूह ने जेट एयरवेज के लिए खरीदार ढूँढ़ने के कई प्रयास किये, मगर एयरलाइन के लिए सिर्फ एक बोली ही प्राप्त हुई, जिसके साथ भी शर्तें जुड़ी थीं।
इतिहाद और हिंदुजा समूह की विमानन कंपनी में निवेश के बदले माँग थी कि बैंक अपना 95% और संचालन से जुड़े कर्जदाता 69% कर्ज माफ करें। इतिहाद और हिंदुजा 5,000 करोड़ रुपये का निवेश कर दोबारा जेट एयरवेज की सेवाएँ शुरू करना चाहते थे। मगर बैंकों ने दिवालिया प्रक्रिया का रास्ता अपनाया है।
बीएसई में जेट एयरवेज का शेयर 33.10 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले आज 30.20 रुपये पर खुला। शुरुआत में गिरावट के बाद यह पौने 12 बजे के करीब संभल कर 44.70 रुपये के ऊपरी स्तर तक चढ़ा।
इसके बाद करीब पौने 2 बजे कंपनी के शेयरों में 9.25 रुपये या 27.95% की बढ़ोतरी के साथ 42.35 रुपये पर कारोबार हो रहा है। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 481.08 करोड़ रुपये है। (शेयर मंथन, 20 जून 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"