शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

आसान कर्ज मुहैया कराने के लिए कोटक महिंद्रा प्राइम का हीरो इलेक्ट्रिक के साथ करार

हीरो इलेक्ट्रिक ने कोटक महिंद्रा बैंक के साथ करार किया है।

कंपनी ने यह करार ग्राहकों की वित्तीय जरूरतों को आसानी से मुहैया कराना है। हीरो इलेक्ट्रिक ने कोटक महिंद्रा बैंक की सब्सिडियरी कोटक महिंद्रा प्राइम लिमिटेड (KMPL) के साथ करार किया है। कंपनी ने इसका गठन मुख्य तौर पर यात्री वाहनों को कर्ज मुहैया कराने के लिए किया है।
इस करार के तहत हीरो इलेक्ट्रिक के ग्राहकों को गाड़ी के एक्स शोरुम कीमत का 100 फीसदी तक लोन मिल सकेगा। इस लोन को चुकाने की अवधि 12-36 महीने की होगी। बिजली से चलने वाली दोपहिया गाड़ी बनाने वाली कंपनी ग्रीन मोबिलिटी लक्ष्य पाने के लिए कई कदम उठा रही है। इसमें कंपनी नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी यानी एनबीएफसी (NBFC) के साथ कई करार शामिल है ताकि ग्राहकों को गाड़ी खरीदने में आसानी हो।
हीरो इलेक्ट्रिक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सरकार की ओर से समर्थित योजना और नीति से बिजली से चलने वाली गाड़ियों के मांग में तेजी आ रही है। ऐसे में कर्ज के आसान और भरोसेमंद विकल्प मुहैया होने से नॉन टियर-1 शहरों के अलावा ग्रामीण इलाकों तक इसकी पहुंच आसान बनाने मे मदद मिलेगी। हीरो इलेक्ट्रिक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी यानी सीईओ सोहिंदर गिल ने कहा कि जैसे-जैसे बिजली से चलने वाली गाड़ियों की मांग में तेजी आ रही है वैसे में इस कैटेगरी को और बढ़ाने के लिए दूसरी सबसे बड़ी चीज कर्ज के आसान विकल्प मुहैया कराना है।
सोहिंदर गिल के मुताबिक कोटक प्राइम के साथ हमारा करार आसान कर्ज मुहैया कराने की दिशा में एक बेहतर कदम है। इसकी पहुंच टियर-1 शहरों से आगे तक होने से इको फ्रेंडली ट्रांसपोर्ट और बेहतर होगा। इसके दो फायदे होंगे। पहला ग्राहक ट्रांसपोर्ट लागत के मोर्चे पर कुछ बचत कर पाएगा तो वहीं बेहतर पर्यावरण की दिशा में भी अपना योगदान देगा।
कोटक महिंद्रा प्राइम दो पहिया ग्राहकों के लिए कई तरह के कर्ज के विकल्प मुहैया करा रही है। देशभर में बिजली से चलने वाली दोपहिया गाड़ियों की मांग में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। कोटक महिंद्रा प्राइम के होलटाइम डायरेक्टर यानी पूर्णकालिक निदेशक और प्रेसिडेंट शाहरुख तोड़ीवाला ने कहा कि यह करार भारत के इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की दिशा में बढ़ने के लिए एक सकारात्मक अवसर साबित होगा। (शेयर मंथन, 23 मार्च 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"