शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

दूसरी तिमाही में एचडीएफसी एएमसी का मुनाफा 6% बढ़ा

देश की प्रमुख एसेट मैनेजमेंट कंपनी (AMC) एचडीएफसी म्यूचुअल फंड ने 30 सितंबर को खत्म हुई चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के नतीजे जारी किये हैं। इसके मुताबिक कंपनी का शुद्ध लाभ 30 सितंबर 2021 को समाप्त पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 6% अधिक रहा। यह जानकारी कंपनी ने बुधवार (19 अक्टूबर) को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी।


इसमें कंपनी ने बताया कि 30 सितंबर को खत्म हुई दूसरी तिमाही में कंपनी का कर पश्चात लाभ 6% बढ़ कर 364 करोड़ रुपये पर पहुँच गया, जो पिछले साल की समान अवधि में 344.4 करोड़ रुपये था। जून में खत्म हुई पहली तिमाही में कंपनी ने 314 करोड़ रुपये का मुनाफा दिया था, जिसमें इस तिमाही में 16% इजाफा देखने को मिला।
इस दौरान उसने परिचालन से आय में 0.4% की मामूली बढ़त दर्ज की है और यह पिछले साल की समान अवधि के 542.3 करोड़ रुपये के मुकाबले 544.7 करोड़ रुपये रही। हालाँकि, उसने जून में खत्म हुई पिछली तिमाही के 521 करोड़ रुपये के मुकाबले इस तिमाही में 4.4% अधिक आय अर्जित की।
एचडीएफसी एएमसी ने बुधवार को शेयर बाजार को भेजी सूचना में बताया कि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में उसकी औसत प्रबंधन अधीन संपत्ति (QAAUM) 4.29 लाख करोड़ रुपये रही, जो पिछले साल की समान अवधि में 4.38 लाख करोड़ रुपये थी। यह देश के म्यूचुअल फंड बाजार के कुल क्यूएएयूएम में 11% हिस्सेदारी को दर्शाता है।
इस तिमाही में एचडीएफसी एएमसी ने 1430 करोड़ रुपये मूल्य के 39.1 लाख व्यवस्थित लेनदेन किये। हालाँकि पिछले साल की समान अवधि के 395 करोड़ रुपये के परिचालन लाभ के मुकाबले इस बार उसके परिचालन लाभ में मामूली गिरावट देखने को मिली और यह 389 करोड़ रुपये दर्ज किया गया।
(शेयर मंथन, 20 अक्टूबर)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"