शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

ग्लैंड फार्मा का सेनेक्सी (Cenexi) ग्रुप के अधिग्रहण के लिए करार

ग्लैंड फार्मा ने सेनेक्सी (Cenexi) ग्रुप के 100 फीसदी अधिग्रहण के लिए करार किया है। यह करार कंपनी की सिंगापुर सब्सिडियरी ग्लैंड फार्मा इंटरनेशनल पीटीई (PTE) ने किया है।

 कंपनी यह अधिग्रहण पुट ऑप्शन समझौते के तहत करेगी। अधिग्रहण के लिए इक्विटी वैल्यू 12 करोड़ यूरो से अधिक नहीं होनी चाहिए (एंटरप्राइज वैल्यू 23 करोड़ यूरो)। सेनेक्सी (Cenexi) का गठन 2004 में हुआ था। कंपनी का मुख्य कारोबार फार्मास्यूटिकल उत्पादों के सीडीएमओ (CDMO) यानी Contract Development & Manufacturing Organisation से जुड़ा है। कंपनी को स्टेराइल लिक्विड,लियोफिलाइज्ड फिल-फिनिश्ड ड्रग में विशेषज्ञता हासिल है। इसके अलावा कंपनी के पास कैंसर और कठिन उत्पादों से जुड़ी क्षमता भी मौजूद है। यूरोप में कंपनी के पास 4 मैन्युफैक्चरिंग इकाई है जिसमें 1372 कर्मचारी काम करते हैं। इसमें 120 कर्मचारी सर्विस से जुड़े हैं। इसमें से 3 इकाई फ्रांस में और एक इकाई बेल्जियम में है।

कंपनी के पास खास पदार्थ जैसे हॉर्मोन, सस्पेंशन और नियंत्रित पदार्थों से भी जुड़ा अनुभव भी है। कंपनी की 2021 में आय 18.4 करोड़ यूरो थी। ग्लैंड फार्मा की इस अधिग्रहण के जरिए यूरोप में सीडीएमओ कारोबार का विस्तार करेगी। इससे कंपनी को स्टेराइल फॉर्म जिसमें आंखों से जुड़ा जेल, सुईरहित इंजेक्शन और हॉर्मोन शामिल है। ग्लैंड फार्मा की मदद से भविष्य में निवेश के जरिए यूरोप के बाजार में एक बड़े सीडीएमओ कंपनी के तौर पर उभरने में मदद मिलेगी। 31 मार्च 2023 तक अधिग्रहण पूरा होगा। प्रस्तावित अधिग्रहण पर अधिकतम 21.03 करोड़ यूरो खर्च होगा।

(शेयर मंथन 29 नवंबर, 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"