शेयर मंथन में खोजें

सर्राफा की कीमतों में तेजी का रुझान - एसएमसी

सोने की कीमतों में 51,900 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 53,000 रुपये तक बढ़ोतरी हो सकती है जबकि चांदी की कीमतों में 63,800 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 68,200 रुपये तक बढ़ोतरी हो सकती है।

सीओवीआईडी -19 के बढ़ते मामलों और अधिक स्टीमुलस उपायों से संभावित मुद्रास्फीति की आशंका के कारण आज सोने की कीमतों में तेजी दर्ज की गयी है जबकि निवेशक अमेरिकी फेडरल रिजर्व के बैठक के फैसले का इंतजार कर रहे है।
अमेरिकी सोना वायदा 0.5% बढ़कर 1,954.50 डॉलर हो गया। संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि जारी है। मंगलवार को जारी आँकड़ों से पता चला कि अमेरिकी उपभोक्ता का विश्वास जुलाई में उम्मीद से अधिक गिर गया, जो वायरस के आर्थिक प्रभाव के कारण हुआ है। कारोबारी यू.एस. फेड की दो दिवसीय नीति बैठक पर नजर रखे हुये हैं, जो आज समाप्त हो रही है। कोरोना वायरस महामारी से जूझ रही अर्थव्यवस्था का समर्थन करने के लिए केंद्रीय बैंक द्वारा ब्याज दर को शून्य के करीब अपरिवर्तित रखने की उम्मीद है। इस बीच, व्हाइट हाउस और अमेरिकी कांग्रेस में रिपब्लिकन नये कोरोना वायरस राहत पैकेज के लिए 1 ट्रिलियन डॉलर प्रदान करने की अपनी योजना पर असंतुष्ट थे, क्योंकि डेमोक्रेट के साथ बिल को पारित कराने के उद्देश्य से हुआ समझौता विफल हो गया।

विश्व में सोने के सबसे बड़े ईटीएफ एसपीडीआर गोल्ड ट्रस्ट, की होल्डिंग मंगलवार को 0.7% बढ़कर 1,243.12 टन हो गयी। (शेयर मंथन, 29 जुलाई 2020)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"