शेयर मंथन में खोजें

सर्राफा में मिला-जुला का रुझान - एसएमसी

सर्राफा की कीमतों में मिला-जुला का रुझान रहने की संभावना है। सोने की कीमतों को 47,100 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 46,500 रुपये पर सहारा रह सकता है।

कीमतें यदि 47,100 रुपये के स्तर को पार करती है तो खरीदारी देखी जा सकती है। चांदी की कीमतों में तेजी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 62,800 के स्तर पर रुकावट के साथ 61,500 रुपये पर सहारा रह सकता है। डॉलर के कमजोर होने और अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा इस साल रोजगार के कमजोर आँकड़ों के बावजूद प्रोत्साहन को कम करना शुरू करने की आशंका के कारण आज सोने की कीमतें सपाट कारोबार कर रही है। डॉलर इंडेक्स 0.1% कमजोर हुआ है। बेंचमार्क अमेरिकी 10-वर्षीय ट्रेजरी यील्ड शुक्रवार को जून की शुरुआत के बाद से अपने उच्चतम स्तर पर पहुँच गया। शुक्रवार को श्रम विभाग के आँकड़ों से पता चलता है कि अमेरिकी गैर-कृषि पेरोल में पिछले महीने 1,94,000 नौकरियों की वृद्धि हुई है, जो अर्थशास्त्रिायों के 5,00,000 के पूर्वानुमान से कम है। पिछले महीने रोजगार में अनुमान से कम बढ़ोतरी के बावजूद फेड अगले महीने अर्थव्यवस्था के लिए अपने समर्थन को कम करना शुरू कर सकता है क्योंकि अमेरिका कोविड-19 के नवीनतम मामलों में कमी आनी शुरु हो गयी है।
दुनिया में सोने के सबसे बड़ेएक्सचेंज-ट्रेडेड फंड एसपीडीआर गोल्ड ट्रस्ट की होल्डिंग गुरुवार को 986.54 टन से 0.2% गिरकर 985.05 टन हो गयी। भारत में भौतिक सोने की दरें पिछले हफ्ते दो महीने में पहली बार छूट पर आ गयी क्योंकि स्थानीय कीमतों में वृद्धि के कारण माँग कमजोर हुई है जबकि राष्ट्रीय अवकाश के बाद चीन में खरीदारी बढ़ने की उम्मीद है। (शेयर मंथन, 11 अक्टूबर 2021)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"