शेयर मंथन में खोजें

सर्राफा में मुनाफा वसूली की संभावना - एसएमसी

सर्राफा में मुनाफा वसूली होने की संभावना है। सोने की कीमतों को 49,800 रुपये पर सहारा और 50,500 रुपये पर रुकावट रह सकता है।

चांदी की कीमतों में नरमी रहने की संभावना है और कीमतों को 64,800 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 64,000 रुपये पर सहारा रह सकता है। पिछले सत्र में नौ महीने के उच्च स्तर पर पहुँचने के बाद आज सोने की कीमतें सपाट हैं क्योंकि पूर्वी यूक्रेन में सैनिकों को भेजने के लिए रूस पर अमेरिकी और यूरोपीय प्रतिबंधें के पहले चरण के बाद ट्रेजरी यील्ड में वृद्धि से सुरक्षित निवेश के लिए सोने की माँग कम हुई है। संयुक्त राज्य अमेरिका, यूरोपीय संघ और ब्रिटेन ने रूस के बैंकों और अभिजात वर्ग को लक्षित करने की योजना की घोषणा की, जबकि जर्मनी ने रूस से एक प्रमुख गैस पाइपलाइन परियोजना को रोक दिया, जिसके बारे में उनका कहना है कि यूक्रेन की सीमाओं के पास 1,50,000 से अधिक सैनिकों को इकट्टा किया गया है। मास्को ने आक्रमण की योजना से इनकार किया है।

अमेरिकी विदेश विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जो बाइडेन प्रशासन ने मंगलवार को कार्रवाई की और यूक्रेन में आक्रामक कार्रवाई करने पर रूस की अर्थव्यवस्था को दंडित करने के लिए जल्द ही कदम उठा सकता है, लेकिन वैश्विक ऊर्जा बाजारों को प्रभावित करने का इरादा नहीं है। अमेरिकी ट्रेजरी पर यील्ड कल उच्च स्तर पर पहुँच गयी। सेंट लुइस फेड के अध्यक्ष जेम्स बुलार्ड फेडरल रिजर्व के ऐसे सदस्य रहे है जो हाल के महीनों में अगली तीन बैठकों में दरों में 100 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी पर जोर दे रहे हैं। (शेयर मंथन, 23 फरवरी 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"