शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल की कीमतों में नरमी का रुझान - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों के नरमी के रुझान के साथ सीमित दायरे में कारोबार करने की संभावना हैं।

तांबे (अगस्त) की कीमतें 513 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 503 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। कल की बढ़त के बाद आज शंघाई में बेस मेटल की कीमतों में तेजी बरकरार है जबकि निवेशक यूएस फेडरल रिजर्व के ब्याज दर के फैसले का इंतजार कर रहे है। अमेरिकी सीनेट रिपब्लिकन ने कल 1 ट्रिलियन डॉलर के कोरोना वायरस सहायता पैकेज का प्रस्ताव किया, जिससे सेंटीमेंट में बढ़ोतरी हो रही है। इस खबर के कारण अमेरिकी डॉलर दो साल के निचले स्तर पर पहुँच गयी जिससे अन्य मुद्राओं का उपयोग करने वाले खरीदारों के लिए मेटल की कीमतें अधिक आकर्षक हो गयी। एंटोफगास्ता खदान के यूनियन के अध्यक्ष ने सोमवार को कहा कि चिली में एंटोफगास्ता मिनरल्स की सेंटिनिला कॉपर माइन के सुपरवाइजर ने एक नये अनुबंध की पेशकश पर सहमति जताई है। एंटोफगास्टा के साथ एक नये अनुबंध पर सहमत होने में विफल रहने के बाद पर्यवेक्षकों के संघ ने पिछले सप्ताह सरकार की मध्यस्थता वार्ता का विस्तार करने के लिए सहमति व्यक्त की।
जिंक (अगस्त) की कीमतें 181 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 176 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। लेड (अगस्त) की कीमतें 146 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 150 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। निकल (अगस्त) की कीमतें एक दायरे में कारोबार कर सकती है और कीमतों को 1,008 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 1,045 रुपये के स्तर पर बाधा रह सकता है।
एल्युमीनियम (अगस्त) की कीमतें 138.30 रुपये के पास सहारा के साथ 142 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। इलेक्ट्रिक वाहनों में एल्युमीनियम की खपत आने वाले वर्षो में तेज होने की उम्मीद है क्योंकि कोविड-19 के बाद एक हरित आर्थिक सुधर के लिए कदम बढ़ने की उम्मीद है। (शेयर मंथन, 29 जुलाई 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"