शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल में मिले-जुले रुझान की संभावना - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों में मिला-जुला कारोबार होने की संभावना हैं। तांबे की कीमतों में नरमी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 760 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 753 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

फेड द्वारा एसेट की खरीद के लिए समयरेखा निर्धारित करने में विफल रहा, और कोविड-19 महामारी की फिर से वापसी के कारण आज सुबह शंघाई में बेस मेटल की कीमतों में मिला-जुला रुझान रहा है जबकि एलएमई पर बेस मेटल की कीमतों मे बढ़ोतरी हुई। सलाहकार वुड मैकेंजी ने कहा कि कच्चे माल के सबसे बड़े उपभोक्ता चीन में कमोडिटीज की माँग 2021 की दूसरी छमाही में धीमी होने की संभावना है, लेकिन अपतटीय पवन परियोजनाओं के लिए सब्सिडी के कारण तांबे की माँग मजबूत बनी रहनी चाहिये।
जिंक की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित दायरे में रहने की संभावना है और कीमतें 243 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 247 रुपये, लेड की कीमतें 175 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 178 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। एलएमई में तीन महीने के कॉन्टैंक्ट पर नकद लेड का प्रीमियम 21 डॉलर प्रति टन पर पहुँच गया, जो 29 जून के बाद से सबसे अधिक है, जो निकट भविष्य आपूर्ति में कमी का संकेत देता है क्योंकि बाढ़ यूरोप में आपूर्ति को नुकसान पहुँचा रही है जबकि एलएमई में लेड भंडार एक साल के निचले स्तर पर है। निकल में भी बिकवाली हो सकती है और कीमतें 1,500 के स्तर पर रुकावट के साथ 1,465 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। निकल के लिए इलेक्ट्रिक वाहन भविष्य में अहम हो सकते हैं, लेकिन वर्तमान स्टेनलेस स्टील की ओर से ही अधिक माँग होती है।
एल्युमीनियम की कीमतें 201 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 203 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। एलएमई पर नकद एल्युमीनियम तीन महीने के कॉन्टैंक्ट के मुकाबले दो हफ्ते पहले 20 डॉलर की छूट के मुकाबले 10.50 डॉलर के प्रीमियम पर फिसल गया है, जो तेजी से वितरण योग्य धातु की कम आपूर्ति की ओर इशारा करता है। (शेयर मंथन, 29 जुलाई 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"