शेयर मंथन में खोजें

कच्चे तेल और नेचुरल गैस की कीमतों में तेजी का रुझान - एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित दायरे में रहने की संभावना है। कीमतों के 6,890-7,120 रुपये के दायरे में कारोबार करने की संभावना है।

रूस द्वारा यूक्रेन पर संभावित आक्रमण से अमेरिकी और यूरोपीय प्रतिबंध लगने की आशंका, जिससे पहले से ही कम आपूर्ति वाले बाजार में दुनिया के शीर्ष उत्पादक से निर्यात बाधित हो सकता है, में तेल की कीमतें आज सात साल से अधिक समय के उच्चतम स्तर पर पहुँच गयी यूक्रेन पर रूस द्वारा हमले के बारे में संयुक्त राज्य अमेरिका कोणियों ने वैश्विक वित्तीय बाजारों को कर रख दिया है। अमेरिका ने रविवार को कहा कि रूस किसी भी समय पर आक्रमण कर सकता है और हमले को लेकर आश्चर्यजनक बहाना बना सकता है। पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन (ओपेक) और उसके सहयोगी, जिसे ओपेक प्लस के रूप में जाना जाता है, मार्च तक उत्पादन में 4,00,000 बैरल प्रति दिन की वृद्धि करने की मासिक वादे के बावजूद उत्पादन में तेजी लाने के लिए संघर्ष कर रहे है। अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा एजेंसी ने कहा कि ओपेक के उत्पादन और उसके लक्ष्य के बीच का अंतर जनवरी में बकर 9,00,100 पैरल प्रति दिन ही गया। निवेशक 2015 के परमाणु समझौते को पुनर्जीवित करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका और ईरान के बीच बातचीत पर भी नजर रहे लेकिन ईरान के एक चरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने सोमवार को कहा कि वार्ता में प्रगति अधिक कठिन होती जा रही है।
नेचुरल गैस की कीमतों में तेजी रहने की संभावना है और कीमतों को 292 रुपये के स्तर पर सहारा और 315 रुपये के स्तर पर बाधा रह सकता है। (शेयर मंथन, 14 फरवरी 2022)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"