शेयर मंथन में खोजें

जिंक में रुकावट, एल्युमीनियम की कीमतों में नरमी का रुझान - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों में मिले-जुला रुझान रहने की संभावना है।

तांबे की कीमतें 815-826 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है। अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा ब्याज दरों में आक्रामक बढ़ोतरी की संभावनाओं से डॉलर के मजबूत होने के कारण कल शंघाई और लंदन में बेस मेटल की किमतों में गिरावट हुई है। चीन का वित्तीय केंद्र शंघाई शहर में कोविड के प्रसार को रोकने के लिए आवाजाही पर सख्त प्रतिबंध लगाने, जो 11 वें दिन तक बढ़ गया है, से सर्वाजनिस असंतोष बढ़ रहा है। निजी क्षेत्र के एक सर्वेक्षण से पता चला है कि चीन के सेवा क्षेत्र में मार्च में दो साल में सबसे तेज गति से कमी हुई क्योंकि कोरोना वायरस के मामलों में उछाल ने आवाजाही को प्रतिबंधित कर दिया और ग्राहकों की माँग पर असर डाला। चिली कॉपर कमीशन के अनुसार चिली का तांबा उत्पादन फरवरी में 7.5% गिरकर 3,94,700 टन हो गया।
निकल में उठापटक के साथ कारोबार हो सकता है और कीमतों को 2,420 रुपये पर सहारा और 279 रुपये पर रुकावट रह सकता है। अप्रैल से जून के लिए जापानी खरीदारों को एल्युमीनियम शिपमेंट के लिए प्रीमियम 172 डॉलर प्रति टन निर्धारित किया गया है जो पिछली तिमाही से 2.8% कम है, क्योंकि जापान और चीन में कमजोर माँग रूस से आपूर्ति में व्यवधान की चिंताओ से अधिक है।

जिंक में खरीदारी हो सकती है और कीमतों को 347 रुपये पर सहारा 351 रुपये पर बाधा रह सकता है। लेड की कीमचें 183-187 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है। लंदन बेस मेटल एक्सचेंज के गोदाम में उपलब्ध धातु की मात्रा में तेजी से गिरावट के कारण आपूर्ति की कमी की आशंका से जिंक की कीमतों में बढ़ोतरी हुई। (शेयर मंथन, 08 अप्रैल 2022)

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"