शेयर मंथन में खोजें

विकास पर फोकस करने वाला हाल के वर्षों का सर्वश्रेष्ठ बजट : आशीष कुमार चौहान

बजट 2023-24 को लेकर बाजार विशेषज्ञ काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। वित्त एवं कॉर्पोरेट मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार (01 फरवरी) को अपने कार्यकाल का पाँचवाँ बजट पेश किया। इस बजट को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी आशीष कुमार चौहान ने हाल के वर्षों में पेश सर्वश्रेष्ठ बजट बताया है।

उन्होंने कहा, "यह विकास पर फोकस करने वाला बजट है, जो हाल के वर्षों में पेश सर्वश्रेष्ठ बजट में से एक है। बजट में बुनियादी ढाँचे और रोजगार सृजन दोनों पर ध्यान दिया गया है, जबकि सभी के लिए आयकर कम किया गया है, और राज्यों को बहुत पैसा दिया गया है। यह बजट विकास को सपोर्ट करने के साथ-साथ खपत की रफ्तार को भी आगे बढ़ाएगा और साथ ही चीन और विकसित बाजारों में वैश्विक विपरीत परिस्थितियों की तुलना में देश को अच्छी स्थिति में रखेगा, और जब तक कि बाकी दुनिया आसान न हो जाए।"

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा, "बजट पेश होने से पहले निवेशक पूँजीगत लाभ में बढ़ोतरी को लेकर चिंतित थे। वहीं कोई बदलाव नहीं होने से सकारात्मक प्रतिक्रिया भी पैदा हुई है। कुल मिला कर यह बाजारों के लिए बहुत ही सकारात्मक बजट है, जिसमें सभी के लिए कुछ न कुछ है। मैं बजट को 10 में से 10 नंबर देता हूँ।"

(शेयर मंथन, 02 फरवरी 2023)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"