शेयर मंथन में खोजें

आरबीआई (RBI) ने कॉर्पोरेशन बैंक, इलाहाबाद बैंक पर लगाया 3.5 करोड़ रुपये का जुर्माना

रिज़र्व बैंक ने विभिन्न मानदंडों के उल्लंघन के लिए राज्य के स्वामित्व वाले कॉर्पोरेशन बैंक और इलाहाबाद बैंक पर 3.5 करोड़ रुपये का संचयी जुर्माना लगाया है।


कॉर्पोरेशन बैंक ने शुक्रवार को एक नियामक फाइलिंग में कहा कि यह सूचित करना है कि भारतीय रिज़र्व बैंक ... ने एक उधारकर्ता के संबंध में अन्य बैंकों के साथ धन के अंतिम उपयोग और सूचना के आदान-प्रदान की निगरानी में कुछ खामियों के कारण हमारे बैंक पर 2 करोड़ रुपये का कुल जुर्माना लगाया है।
इस तरह की पुनरावृत्ति से बचने के लिए बैंक पहले ही आवश्यक निवारक उपाय कर चुका है।
इलाहाबाद बैंक ने कहा कि आरबीआई ने अन्य उल्लंघनों के बीच फंड के अंतिम उपयोग की निगरानी नहीं करने के लिए 1.5 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है।
बैंक ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि हमें आपको सूचित करना है कि भारतीय रिज़र्व बैंक ने ... धन के अंतिम उपयोग की निगरानी नहीं करने, धोखाधड़ी में देरी और आरबीआई के दिशानिर्देशों के साथ गैर-पालन के रिपोर्टिंग के लिए बैंक पर 1.5 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है।
उन्होंने कहा कि बैंक के आकार को देखते हुए जुर्माने की राशि भौतिक नहीं है।
कोलकाता मुख्यालय वाले ऋणदाता ने कहा कि इस तरह की पुनरावृत्ति से बचने के लिए आंतरिक नियंत्रण को मजबूत करने के लिए आवश्यक निवारक उपाय किए गए हैं।
इस हफ्ते की शुरुआत में, नियामक ने विभिन्न मानदंडों के उल्लंघन के लिए एक्सिस बैंक, यूको बैंक और सिंडिकेट बैंक पर जुर्माना लगाया था। इन तीनों ऋणदाताओं पर कुल 5.20 करोड़ रुपये का आर्थिक दंड लगाया गया था। (शेयर मंथन, 09 फरवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"