शेयर मंथन में खोजें

सैमसंग गैलेक्सी एस4 (Samsung Galaxy S4) स्मार्टफोन जल्द लांच

सैमसंग इलेक्ट्रोनिक्स (Samsung Electronics) ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में गैलेक्सी (Galaxy) श्रृंखला में नया स्मार्टफोन पेश करने जा रही है।

सैमसंग गैलेक्सी एस4 स्मार्टफोन ( Samsung Galaxy S4 ) को मोशन-डिटेक्शन तकनीक के साथ पेश किया जायेगा। इस स्मार्टफोन को पॉलीकार्बोनेट से बनाया गया है, जिसकी वजह से यह बहुत ही हल्का है। 5 इंच की सुपर एमोल्ड स्क्रीन के साथ इसमें ड्यूल-फेसिंग कैमरा के साथ 13 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। यह गूगल इंक के लेटेस्ट वर्जन एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है, जिसमें क्वैडकोर चिप भी लगी है। एस4 स्मार्टफोन में सभी कनेक्टिविटी फीचर्स अपग्रेड किये गये हैं, जिनमें एनएफसी, 4.0 ब्लूटूथ, आईआर ब्लास्टर के साथ वाई-फाई सपोर्ट भी दिया गया है। 
कंपनी का दावा है कि उनका यह नया स्मार्टफोन गैलेक्सी के पिछले सभी स्मार्टफोन की तुलना में ज्यादा हल्का, पतला और तेज है।
गौरतलब है कि पिछले साल सैमसंग गैलेक्सी एस3 (Samsung Galaxy S3) की दुनिया भर में रिकॉर्डतोड़ बिक्री के बाद इस साल कंपनी ने इसी श्रृंखला में अपना बहुप्रतिक्षित और लोकप्रिय स्मार्टफोन पेश किया है। 
हालाँकि कंपनी ने अभी आधिकारिक रूप से इस स्मार्टफोन की बिक्री की तारीख और कीमत का खुलासा नही किया है, लेकिन मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक सैमसंग गैलेक्सी एस4 स्मार्टफोन 26 अप्रैल से अमेरिका, यूके, दक्षिण कोरिया, हॉगकॉग समेत कुछ चुनिंदा देशों में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। भारत समेत बाकी देशों को अभी इसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। (शेयर मंथन, 15 मार्च 2013) 

 


Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"