शेयर मंथन में खोजें

सैमसंग (Samsung) ने नये उत्पाद बाजार में उतारे

सैमसंग (Samsung) ने एंड्रॉयड (Android) और विंडोज 8 (Windows 8) पर चलने वाले कुछ नये उत्पाद बाजार में पेश किये हैं। 

इन उत्पादों में गैलेक्सी एनएक्स (Galaxy NX) कैमरा, एटिव क्यू (Ativ Q) टैबलेट और एटिव टैब3 (Ativ Tab 3) शामिल हैं। 

कंपनी का मानना है कि गैलेक्सी एनएक्स कैमरा दुनिया का पहला 3जी/4जी एलटीई कनेक्टिड कैमरा है। इसमें लैंसों को बदले जाने की भी सुविधा दी गयी है। कैमरा में 20.3 मेगापिक्सल एपीएस-सी सेंसर लगा है। इसमें 1.6 गीगाहर्ट्ज का क्वैड-कोर प्रोसेसर, 16 जीबी की इंटर्नल मेमोरी दी गयी है, जिसे 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कैमरा में 2 जीबी रैम और सात में वाई-फाई और ब्लूटूथ की सुविधा भी दी गयी है।
एटिव 3 विंडोज 8 टैबलेट है। कंपनी ने इसे विश्व का सबसे पतला विंडोज 8 टैबलेट होने का दावा किया है। यह मात्र 8.2 एमएम पतला है। 10.1 इंच की टचस्क्रीन के साथ इसमें एसपेन (SPen) की सुविधा दी गयी है। इसमें इंटेल एटीओएम जेड2760 प्रोसेसर, 2जीबी रैम और 64 जीबी की हार्ड डिस्क लगी है। इसमें 2.0 यूएसबी पोर्ट, माइक्रो एचडीएमआई स्लॉट भी दिया गया है। 
एटिव क्यू टैबलेट भी विंडोज 8 पर चलता है। विंडोज 8 के साथ साथ यह गूगल के एंड्रॉयड 4.2.2 ऑपरेटिंग सिस्टम पर भी चल सकता है। इसमें 13.1 इंच की क्यूएचडी स्क्रीन के साथ एचडी स्क्रीन भी लगी है। साथ में इंटेल कोर आई5 प्रोसेसर, इंटेल एचडी ग्राफिक्स 4400, 4जीबी रैम और 128 जीबी एसएसडी भी लगाया गया है। (शेयर मंथन, 21 जून 2013) 

 

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"