शेयर मंथन में खोजें

इन्फोसिस (Infosys) अमेरिका नें शुरू करेगी नया तकनीकी केंद्र

देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी सेवा प्रदाता कंपनी इन्फोसिस (Infosys) ने अमेरिका के टेक्सास में एक नया तकनीकी और नवाचार केंद्र शुरू करने का ऐलान किया है।

कंपनी इस केंद्र के लिए 2020 तक 500 अमेरिकी तकनीकी विशेषज्ञों को नौकरी देगी, जिनमें कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और सामुदायिक कॉलेजों के प्रतिष्ठित नेटवर्क से हाल ही में स्नातक हुए छात्र शामिल होंगे।
इन्फोसिस ने मई 2018 में 10,000 अमेरिकियों को नौकरी देने का ऐलान किया था और नया तकनीकी केंद्र इस दिशा में एक कदम है। इन्फोसिस के अमेरिका में उत्तरी कैरोलिना, इंडियानापोलिस और कनेक्टिकट में भी ऐसे केंद्र हैं।
उधर बीएसई में इन्फोसिस का शेयर सकारात्मक खबर के बावजूद कमजोर स्थिति में है। दरअसल डॉलर के मुकाबले रुपये के मजबूत होने का आईटी शेयरों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, क्योंकि आईटी कंपनियाँ विदेशी सेवाओं से डॉलर में आमदनी करती हैं। बीएसई में इन्फोसिस का शेयर 665.70 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले 669.00 रुपये पर खुला और 640.25 रुपये के निचले स्तर तक फिसला। 12 बजे के करीब कंपनी के शेयरों में 20.55 रुपये या 3.09% की कमजोरी के साथ 645.15 रुपये पर कारोबार हो रहा है। (शेयर मंथन, 14 नवंबर 2018)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"