शेयर मंथन में खोजें

आईडीबीआई म्यूचुअल फंड (IDBI Mutual Fund) ने लॉन्च किया आईडीबीआई हेल्थकेयर फंड (IDBI Healthcare Fund)

आईडीबीआई म्यूचुअल फंड (IDBI Mutual Fund) ने आईडीबीआई हेल्थकेयर फंड (IDBI Healthcare Fund) लॉन्च किया है।

यह एक ओपन-एंडेड सेक्टोरल इक्विटी योजना है, जिसमें निवेशकों से जुटायी गयी न्यूनतम 80% पूँजी का निवेश स्वास्थ्य और संबंधित कंपनियों में किया जायेगा।
आईडीबीआई म्यूचुअल फंड का नया एनएफओ (NFO) 08 फरवरी को खुला है और यह 22 फरवरी को बंद होगा। नये एनएफओ के संबंध में आईडीबीआई म्यूचुअल फंड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी दिलीप मंडल ने कहा है कि हेल्थकेयर आमदनी और रोजगार के मामले में भारत के सबसे बड़े क्षेत्रों में से एक है। साथ ही सरकार के आयुष्मान भारत (Ayushman Bharat) जैसी योजनाओं के जरिये स्वास्थ्य पर ध्यान देने और स्वास्थ्य बीमा, हॉस्पिटल एवं डायगनॉस्टिक (नैदानिक) कंपनियाँ जैसे क्षेत्रों के सहारे हेल्थकेयर सेक्टर में अगले 5-10 वर्षों के दौरान अच्छी वृद्धि होने की संभावना है।
मंडल के अनुसार आईडीबीआई हेल्थकेयर फंड को जोखिम उठाने की क्षमता के साथ लंबी अवधि के उन निवेशकों के लिए तैयार किया गया है, जो हेल्थकेयर और इससे जुड़े हुए क्षेत्रों के विस्तार से लाभ उठाना चाहते हैं।
आईडीबीआई हेल्थकेयर फंड का प्रबंधन उमा वेंकटरमन (Uma Venkatraman) करेंगी। आईडीबीआई म्यूचुअल फंड से पहले बीऐंडके सिक्योरिटीज (B&K Securities), एएसके रेमंड जेम्स (ASK Raymond James), मॉर्गन कीगन (Morgan Keegan) और यूटीआई म्यूचुअल फंड (UTI Mutual Fund) के साथ जुड़ी रही हैं। (शेयर मंथन, 11 फरवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"