शेयर मंथन में खोजें

आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) की म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) कारोबार बेचने की योजना

म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) कारोबार बेचने की योजना की खबर से आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) के शेयर करीब 3% की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

आईडीबीआई बैंक ने अपने म्यूचुअल फंड कारोबार, आईडीबीआई एसेट मैनेजमेंट (IDBI Asset Management) और आईडीबीआई एमएफ ट्रस्टी (IDBI MF Trustee) की बिक्री के लिए आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज (ICICI Securities) को बतौर सलाहकार नियुक्त किया है।
आईडीबीआई बैंक ने खरीदारों से 10 जून तक अपने 9,000 करोड़ रुपये की एयूएम (प्रबंधन अधीन संपदा) वाले म्यूचुअल फंड कारोबार के लिए आवेदन माँगे हैं।
दरअसल आईडीबीआई बैंक की नयी मालिक एलआईसी (LIC) को अपना खुद का म्यूचुअल फंड कारोबार होने की वजह से बैंक का म्यूचुअल फंड व्यवसाय बेचना जरूरी था। नियामक दो अलग-अलग फर्मों के तहत एक ही व्यवसाय को चलाने देने के पक्ष में नहीं थे।
उधर बीएसई में आईडीबीआई बैंक का शेयर 37.00 रुपये के पिछले बंद स्तर की तुलना में सुबह मामूली गिरावट के साथ 36.80 रुपये पर खुल कर अभी तक के कारोबार में 38.30 रुपये तक चढ़ा है।
करीब साढ़े 11 बजे बैंक के शेयरों में 1.05 रुपये या 2.84% की बढ़ोतरी के साथ 38.05 रुपये के भाव पर सौदे हो रहे हैं। इस भाव पर बैंक की बाजार पूँजी 29,436.60 करोड़ रुपये है। वहीं इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 67.00 रुपये और निचला स्तर 33.35 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 30 मई 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"