शेयर मंथन में खोजें

डीएसपी म्यूचुअल फंड (DSP Mutul Fund) एसआईपी/एसटीपी के लिए शुरू करेगा डीएसपी स्मॉल कैप फंड

डीएसपी इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स (DSP Investment Managers) 03 सितंबर से डीएसपी स्मॉल कैप फंड में दोबारा सब्सक्रिप्शन शुरू करने जा रही है।

मगर इस फंड में व्यवस्थित निवेश योजना (एसआईपी) और व्यवस्थित स्थानांतरण योजना (एसटीपी) के जरिये ही निवेश किया जा सकेगा, जबकि सब्सक्रिप्शन/स्विच-इन ऐप्पलिकेशंस और/या नयी लाभांश स्थानांतरण योजना जैसे अन्य माध्यमों का अस्थायी निलंबन जारी रहेगा।
इससे पहले अक्टूबर 2014 में डीएसपी ने तत्कालीन शेयरधारकों के हितों के लिए हानिकारक होने की संभावना के कारण योजना में 2 लाख रुपये प्रति निवेशक की सीमा तय कर दी थी। इसके बाद अगस्त 2016 में यह सीमा और घटा कर 1 लाख रुपये प्रति निवेशक कर दी गयी। वहीं फरवरी 2017 में नया निवेश पूरी तरह रोक दिया गया।
डीएसपी समॉल कैप फंड में दोबारा सब्सक्रिप्शन शुरू किये जाने पर डीएसपी इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स के अध्यक्ष कल्पेन पारेख का कहना है कि हमें उम्मीद थी कि अधिक निवेश लेने के लिए फंड प्रबंधकों के सहज होने और निवेशकों के लिए सर्वश्रेष्ठ ढाँचा तैयार होने पर इस योजना को दोबारा सब्सक्रिप्शन के लिए शुरू किया जायेगा। पारेख के अनुसार मध्य 2019 में चुनाव के कारण बाजार में अस्थिरता रह सकती है। इसीलिए केवल एसआईपी/एसटीपी के जरिये सब्सक्रिप्शन शुरू किया गया है। पारेख का मानना है कि हाल ही में आयी गिरावट के बाद निवेशकों के पास लंबी अवधि के लिहाज से एसआईपी के जरिये स्मॉल-कैप कंपनियों के शेयरों में निवेश बढ़ाने का अवसर है। (शेयर मंथन, 01 सितंबर 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"