आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड (ICICI Prudential Mutual Fund) ने पेश की नयी योजना

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड ने एक नयी फंड योजना की शुरुआत की है। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल प्राइवेट बैंक्स ईटीएफ (ICICI Prudential Private Banks ETF) नामक यह योजना ओपेन ऐंडेड फंड है।

इस योजना का बेंचमार्क निफ्टी प्राइवेट बैंक इंडेक्स (Nifty Private Banks Index) को बनाया गया है। इस फंड का उद्देश्य अपने निवेशकों को अपने बेंचमार्क निफ्टी प्राइवेट बैंक इंडेक्स के समतुल्य रिटर्न उपलब्ध कराना है।
आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड के मुताबिक यह योजना उन निवेशकों के लिए मुफीद है जो लंबी अवधि में पूँजी में बढ़ोतरी करना चाहते हैं। रिस्कोमीटर पर नजर डालें तो योजना के साथ काफी अधिक जोखिम जुड़ा हुआ है।
इस योजना की यूनिटों की खरीद पर कोई इन्ट्री लोड नहीं लगेगा। इस नयी फंड योजना में न्यूनतम 5,000 रुपये से निवेश की शुरुआत की जा सकती है। सीधे फंड हाउस के माध्यम से भी इस योजना में निवेश किया जा सकता है।
फंड योजना की यूनिटों को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर सूचीबद्ध कर दिया जायेगा। निवेशक इन एक्सचेंजों पर सभी कारोबारी दिनों में इस योजना की यूनिटों की खरीद और बिक्री कर सकेंगे। चूँकि इस योजना की यूनिटों को एक्सचेंजों पर भी बेचा जा सकता है, ऐसी स्थिति में इस योजना की यूनिटों की बिक्री पर एक्जिट लोड भी नहीं लगेगा। इसके अलावा, सीधे फंड हाउस के माध्यम से भी योजना की यूनिटों की बिक्री की जा सकती है। इस बिक्री पर कोई एक्जिट लोड नहीं लगेगा।
यह योजना 01 अगस्त 2019 को आरंभ हो कर 06 अगस्त 2019 को बंद हो रही है। (शेयर मंथन, 03 अगस्त 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : अप्रैल 2019 अंक डाउनलोड करें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"